होम / Sonali Phogat के कमरे से लॉकर तो मिला लेकिन पासवर्ड नहीं

Sonali Phogat के कमरे से लॉकर तो मिला लेकिन पासवर्ड नहीं

• LAST UPDATED : September 3, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Sonali Phogat): भाजपा नेता सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में गोवा पुलिस की जांच शुक्रवार को हिसार में ही केंद्रीत रही। गोवा पुलिस ने सोनाली के हिसार वाले घर से जांच में उनके कमरे में एक इलेक्ट्रिक लॉकर मिला है। सोनाली के इस लॉकर का पासवर्ड पुलिस ने उनके पीए सुधीर से वीडियो काल कर पूछा गया, लेकिन वह गलत पासवर्ड बताता रहा। जांच के दौरान पुलिस को तीन डायरियों मिली है जिसके बाद जांच टीम ने इन डायरियों और लॉकर को जब्त कर लिया।

जांच टीम ने सोनाली के कमरे की करी वीडियोग्राफी

गोवा पुलिस की जांच टीम ने शुक्रवार को सोनाली के संत नगर में स्थित उनके निवास स्थान पर दोपहर के समय पहुंची। जिसके बाद वहां करीब तीन घंटे तक गोवा पुलिस ने उसके घर की जांच की। जिस दौरान गोवा पुलिस ने जांच में सोनाली के पूरे कमरे की विडियोग्राफी की और कमरे से मिली कुछ पुरानी तस्वीरों को मोबाइल में खींचा।

गोवा की जांच टीम ने जब सोनाली के पीए सुधीर से वीडियो कॉल कर लॉकर का पासवर्ड पूछा तो उसने पहली बार 3 अंको का और दूसरी बार 6 अंकों का पासवर्ड बताया जो की गलत था। जिससे लॉकर नहीं खुला। जिसके बाद इस लॉकर को सील कर लिया गया।

पुलिस ने यह कार्रवाई पड़ोसी नरेश की मौजूदगी में की। जिसके बाद तीन डायरीयों और लॉकर को जब्त किया गया। एक डायरी में कार्यकर्ताओं के नंबर, दूसरे में मजदूरों और नौकरों को दिए जाने वाली तनख्वाह का ब्यौरा और तीसरे में कार्यक्रमों की डिटेल है। नरेश पेशे से एक मैकेनिक है, और सोनाली के पड़ोस में ही रहता है।

सुधीर के कमरे में बिखरा मिला सामान

सोनाली के भाई वतन और जीजा ने बताया कि सुधीर घर में ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरे में ही रूकता था। जिसमें सुधीर के कपडे और कुछ कागजात बिखरे पडे है। लेकिन कमरे का लॉक लगा होने के कारण कमरे की जांच नहीं हो पाई है। सोनाली और उसकी बेटी यशोधरा दूसरी मंजिल पर रहती थीं।

पुलिस की जांच जारी

गोवा पुलिस जांच अधिकारी डेरेन डिकोस्टा ने बताया कि मामले की जांच अभी जारी रहेगी। जांच में जैसे-जैसे चीजें मिलती जा रही हैं, जांच का दायरा उतना ही आगे बढ़ता जा रहा है। बैंक से जुड़ी जानकारी खंगाली जा रही है। वहीं तीन डायरी और लॉकर को जब्त कर लिया गया है। सोनाली की मौत 23 अगस्त को गोवा में हुई थी। सोनाली की हत्या का आरोप उनके पीए सुधीर और उनके साथी सुखविंदर सांगवान पर है। दोनों आरोपी 10 दिन के लिए गोवा पुलिस रिमांड पर हैं।

यह भी पढ़ें : Felicitation Ceremony of kartik Sharma : ब्राह्मण सभा करेगी नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का अभिनंदन

यह भी पढ़ें : India Corona Cases Today Update : देश में आज फिर 7,000 पार केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox