होम / Asia Cup 2022 में भारत vs अफगानिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Asia Cup 2022 में भारत vs अफगानिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

• LAST UPDATED : September 8, 2022

इंडिया न्यूज़, Asia Cup 2022: भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का 5वां मैच दुबई के स्टेडियम में आज शाम 7.30 खेला जाएगा। इससे पहले भारत एशिया कप 2022 के पहले दों मुकाबलों में हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है। ऐसे में दोनों ही टीमें आज के मैच के साथ टूनार्मेंट में अपना सफर यही खत्म करना चाहेंगी। भारत को पाकिस्तान के बाद श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अफगानिस्तान को पहले श्रीलंका और इसके बाद पाकिस्तान ने हराया था।

Asia Cup 2022

भारत और अफगानिस्तान की टीमें टी-20 क्रिकेट में आज चौथी बार आमने-सामने होंगी। अब खेले गए तीनों मैचों में भारत टीम ने जीत दर्ज की है। उसने अफगानिस्तान को 2010 में 7 विकेट, 2012 में 23 रन और 2021 में 66 रन से हराया था। पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद आज दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

अफगानिस्तान ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि पाक को इस मुकाबले में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन पाकिस्तन इससे पहले एशिया कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश को हरा चुकी है। दोनों ही टीमों को आज यह एशिया कप का आखिरी मुकाबला होगा।

दोनों टीमों की संभावित Playing XI 

India Playing XI 

के एल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

Afghanistan Playing XI 

हजरतउल्लाह जजई, रहमानउल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, करीम जनत, नजीबउल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, अजमतउल्लह ओमरजाई, राशिद खान, मजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारुकी

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की 1 विकेट से हार, मैच के बाद फैंस के बीच मारपीट

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox