होम / Today Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बरसात की संभावना, पहाड़ी इलाकों में अलर्ट जारी

Today Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बरसात की संभावना, पहाड़ी इलाकों में अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : September 11, 2022

इंडिया न्यूज़, Today Weather Update: देशभर के कई जिलों में बरसात अभी भी जारी है। मौसम विभाग ने पंजाब और अरुणाचल छोड़कर पूरे भारत में अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के साथ मौसम विभाग विज्ञानं ने हिमाचल, उत्तराखंड सहित पहाड़ी जिलों के कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है। बता दें कि 11 और 12 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मिजोरम और त्रिपुरा,असम और मेघालय में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसी के आईएमडी ने जम्मू से लेकर कन्याकुमारी तक येलो अलर्ट जारी किया है।

गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिन के दौरान अगले 5 गुजरात, महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं अगर अगले 24 घंटे की बात करें तो, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कई इलाकों में तेज वर्षा की भी संभावना है।

इसी के साथ पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों, सिक्किम, असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा के कई इलाकों में , उत्तर प्रदेश के कुछ जहग पर, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की वर्षा के आसार है।

दिल्ली-NCR में छाये रहेंगे बादल

मौसम विभाग विज्ञान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कोई आसार नहीं है। हालांकि बादल छाये रहेंगे। आपको बता दें कई जगह पर हल्की बौछार पड़ने की संभावना है। वहीं आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से मानसून के कमजोर पड़ने और तेज धूप के चलते लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम विज्ञान ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया। फ़िलहाल उत्तर प्रदेश के कई इलाकों मे अभी भी बारिश जारी है। इसी के साथ वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, आगरा, मैनपुरी, कानपुर, औरैया, झांसी, प्रयागराज, आजमगढ़, फतेहपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ, बहराइच, संत कबीर नगर, गोरखपुर, मऊ, जिले हैं। इन जिलों में आईएमडी ने बाऱिश का अलर्ट जारी किया है। आपको जानकारी दे दे कि प्रदेश में अब तक 46 प्रतिशत कम बरसात दर्ज की गई है।

बिहार के 18 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के 18 जिलों में तेज वर्षा का आरेंज अलर्ट दिया है। इसी के साथ बिहार के कई जिलों में आज बिजली गिरने संभावना है। वहीं, औरंगाबाद, बेगूसराय, बक्सर, खगड़िया, रोहतास पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया एवं किशनगंज में अलर्ट जारी किया है ।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022 का फाइनल मुकाबला आज, पाकिस्तान vs श्रीलंका होंगी आमने-सामने

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra: केरल पहुंची कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, सभी नेताओ का जोरदार स्वागत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox