होम / Sidhu Moose Wala Killing Case : एनआईए ने कई राज्यों में मारे छापे

Sidhu Moose Wala Killing Case : एनआईए ने कई राज्यों में मारे छापे

• LAST UPDATED : September 12, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Sidhu Moose Wala Killing Case) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकवादी गिरोहों के खिलाफ दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में कई स्थानों पर तलाशी अभियान तेजी के साथ शुरू कर दिया है। एनआईए की टीमों ने कुछ आतंकी गिरोहों के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए आतंकवाद रोधी एजेंसी द्वारा हाल ही में दर्ज मामले में पुलिस बलों के साथ तलाशी ली।

गिरोह का संबंध सिद्धू मूसेवाला की हत्या से

हाल ही में कुछ आतंकी गिरोहों के खिलाफ दर्ज एक मामले में दिल्ली, एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है। अधिकारी ने कहा कि गिरोह के इन सदस्यों का संबंध सिद्धू मूसेवाला की हत्या से है। ज्ञात रहे कि 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलिया मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : जानिए देश में आज इतने केस

गोल्डी बराड़ समेत ये गैंगस्टर एनआईए के निशाने पर

गायक की हत्या के पीछे मास्टरमाइंड के रूप में लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका अहम देखी जा रही है। बिश्नोई का करीबी कनाडा का गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मामले में अन्य गैंगस्टरों के साथ एनआईए के रडार पर है। बता दें कि बिश्नोई अभी तिहाड़ जेल में बंद है।

अभी तक इतने आरोपी दबोचे

ऐसा अनुमान है कि हत्यारों ने मूसेवाला पर 30 से अधिक फायरिंग की। मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने जून में दो शूटर्स सहित 3 लोगों को दबोचा था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26), झज्जर के कशिश (24) और पंजाब के भटिंडा निवासी केशव कुमार (29) के रूप में हुई है। वहीं पंजाब पुलिस ने जून में कहा था कि मामले में मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox