होम / फ़ूड सेफ्टी टीम ने दप्पर टोल प्लाजा पर लिए सैंपल, सुबह चार बजे शुरू हुई चेकिंग

फ़ूड सेफ्टी टीम ने दप्पर टोल प्लाजा पर लिए सैंपल, सुबह चार बजे शुरू हुई चेकिंग

• LAST UPDATED : September 13, 2022

इंडिया न्यूज, Food Safety Team Took Samples at Dappar Toll Plaza: जिला स्वास्थ्य विभाग की फ़ूड सेफ्टी टीम ने सोमवार की सुबह डेरा बस्सी के पास दप्पर टोल प्लाजा पर नाका लगाकर खाद्य सामग्री ले जाने वाले सभी वाहनों की जांच की। सिविल सर्जन आदर्शपाल कौर व जिला स्वास्थ्य अधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन आयुक्त अभिनव त्रिखा के निर्देश पर निरीक्षण किया गया इस दौरान दूध, दही, पनीर व अन्य सामान के छह सैंपल लिए गए।

सुबह चार बजे शुरू हुई चेकिंग

सभी वाहन चालकों को भी खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रति संवेदनशील बनाया गया। सुबह करीब चार बजे चेकिंग शुरू हुई। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार और रविनंदन कुमार शामिल थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जिले के होटल, ढाबों, डेयरियों और कैटरर्स के मालिकों से पनीर, दूध, दही और अन्य सभी खाद्य पदार्थों को उचित बिल के साथ खरीदने की अपील की।

यह भी पढ़ें : Ex National Boxer Caught with Heroin: पंजाब पुलिस ने पूर्व राष्ट्रीय मुक्केबाज को हेरोइन के साथ पकड़ा

खाद्य सुरक्षा लाइसेंस और पंजीकरण जारी

उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा लाइसेंस और पंजीकरण जारी करना और संशोधन एक ऑनलाइन प्रक्रिया थी। किसी भी दस्तावेज को भौतिक रूप से प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं थी। पंजीकरण प्रमाण पत्र या लाइसेंस www.foscos.fssai.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करके प्राप्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Water Supply Stopped Due to Damage Pipeline: पाइपलाइन को नुकसान पहुंचने से चंडीगढ़ के कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox