होम / CBI Raid: जम्मू-कश्मीर SI भर्ती घोटाले में हरियाणा के 3 जिलों में CBI की छापेमारी, देशभर में 33 स्थानों पर रेड

CBI Raid: जम्मू-कश्मीर SI भर्ती घोटाले में हरियाणा के 3 जिलों में CBI की छापेमारी, देशभर में 33 स्थानों पर रेड

• LAST UPDATED : September 13, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (CBI Raid): जम्मू-कश्मीर में सब इंस्पेक्टर भर्ती मामले में सीबीआई ने देश के 33 स्थानों पर रेड पड़ी है। इनमें हरियाणा के 3 जिलों में सीबीआई ने छापा मारा हैं। रेवाड़ी के मॉडल टाउन स्थित पीए अजय कुमार के घर भी सीबीआई ने दबिश दी है। इसके अलावा करनाल के सेक्टर-9 स्थित कोठी नंबर 1694 में भी जांच की जा रही है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार महेन्द्रगढ़ जिले में भी सीबीआई की कार्रवाई चल रही है।

हरियाणा के 3 जिलों में CBI छोपमारी 

बता दें कि 27 मार्च 2022 में जम्मू-कश्मीर में एसआई भर्ती में धांधली हुई थी। जिसके बाद यह मामला सीबीआई तक पहुंचा। मामले की जांच पड़ताल करते हुए सीबीआई आज जम्मू-कश्मीर, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और हरियाणा के 3 जिलों रेवाड़ी, करनाल और महेन्द्रगढ़ सहित 33 स्थानों पर छोपमारी की है।

CBI Raid

सीबीआई की टीमों ने सुबह 7 बजे ही सभी ठिकानों पर छापा मार चुकी है। वहीं रेवाड़ी के मॉडल टाउन स्थित सीए अजय कुमार आयरन की कोठी पर छापामारी अभी जारी है। इसके अलावा रेवाड़ी में सीबीआई की 6 सदस्यों टीम पहुंची, जो रिकॉर्ड और दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। करनाल की काठी में सीबीआई की छापेमारी अभी जारी है।

जानिए कब हुई थी परीक्षा

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा 27 मार्च को एसआई के 1200 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। जिसका परिणाम 4 जून को जारी कर दिया गया था। दस परीक्षा में 97 हजार युवाओं शामिल हुए थे। परिणाम के बाद कुछ अभ्यार्थियों ने सोशल मीडिया पर अंकों को लेकर सवाल उठाए थे। इसके बाद भर्ती को लेकार प्रदेशभर में इसकी जांच के लिए प्रदर्शन किए गए।

जानिए कब रद्द हुई थी भर्ती परीक्षा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को भर्ती में हुई धांधली को लेकर जांच के आदेश दिए थे। सरकार को इस बारे में जानकारी मिल चुकी थी कि भर्ती में धांधली हुई है। परीक्षा के लिए पेपर लीक हो गया और बड़े स्तर पर पैसे के लेनदेन की बात भी सामने आई। बता दें कि जांच की रिपोर्ट आने के बाद भर्ती परीक्षा को 8 जुलाई को रद्द कर दिया गया और मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई।

यह भी पढ़ें : धूमधाम से मनाया जाएगा महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव, रथ यात्रा पर होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox