होम / जम्मू-कश्मीर एसआई की भर्ती में गड़बड़ी के चलते सीबीआई ने की देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी

जम्मू-कश्मीर एसआई की भर्ती में गड़बड़ी के चलते सीबीआई ने की देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी

• LAST UPDATED : September 13, 2022

इंडिया न्यूज, CBI Raids in JK SI Recruitment Scam Case: सब-इंस्पेक्टर की भर्ती घोटाले मामले को लेकर सीबीआई ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर एसएसबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के परिसरों सहित 33 जगहों पर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के परीक्षा कंट्रोलर अशोक कुमार के कैंपस की भी तलाशी ली जा रही है।

सीबीआई द्वारा जांच का दूसरा चरण

तलाशी जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा में करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी; गुजरात में गांधीनगर; दिल्ली; उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद और कर्नाटक में बेंगलुरु में की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के सिलसिले में सीबीआई द्वारा की गई यह तलाशी का दूसरा चरण है।

यह भी पढ़ें : Lumpy Skin Disease: पंचकूला में 27 हजार मवेशियों का किया गया टीकाकरण

33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों के पदों के लिए 27.03.2022 को लिखित परीक्षा में अनुपस्थिति के आरोप में 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस साल 4 जून को एग्जाम रिजल्ट अनाउंस किया गया था जिसके बाद परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप सामने आए। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आरोपों की जांच के लिए एक जांच कमिटी का गठन किया।

प्रश्न पत्र की आउटसोर्सिंग में नियमों का उल्लंघन

यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने जेकेएसएसबी बेंगलुरु स्थित पर्सनल कंपनी लाभार्थी उम्मीदवारों और अन्य अधिकारियों ने बीच में एंटर किया और लिखित परीक्षा के ऑपरेटर्स की अनुपस्थिति कीं। जांच एजेंसी ने कहा कि जेकेएसएसबी ने बेंगलुरु की एक पर्सनल कंपनी को प्रश्न पत्र की आउटसोर्सिंग में नियमों का उल्लंघन किया था।

यह भी पढ़ें : फ़ूड सेफ्टी टीम ने दप्पर टोल प्लाजा पर लिए सैंपल, सुबह चार बजे शुरू हुई चेकिंग

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox