होम / Haryana Panchayat Election: हरियाणा में पंचायत चुनाव अब दिवाली के बाद

Haryana Panchayat Election: हरियाणा में पंचायत चुनाव अब दिवाली के बाद

• LAST UPDATED : September 17, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Election: हरियाणा में पंचायती राज चुनाव को एक बार फिर टाल दिया गया है। राज्य में चुनाव अब दिवाली के बाद 30 नवंबर तक ही संभव हो सकेंगे। बता दें कि सरकार अभी तक आरक्षित सीटों का ब्योरा मुहैया नहीं करा पाई। इस वजह राज्य चुनाव आयोग ने असमर्थता जताते हुए 30 नवंबर तक का समय मांगा है।

30 सितंबर तक होने थे चुनाव 

इससे पहले राज्य में चुनाव करवाने की समय सीमा 30 सितंबर तक निर्धारित कर दी गई थी। लेकिन पिछड़ा वर्ग आयोग के BC-A को आरक्षण देने संबंधी रिपोर्ट सरकार को सौंपने के कारण चुनाव में देरी हो रही है। वहीं आपकों बता दें कि अभी तक बीसी-ए और अन्य वर्गों के लिए सीटें आरक्षित नहीं हो पाई हैं। ऐसे में 30 सितंबर तक चुनाव होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह एक बड़ा साबित हो सकता है।

मुख्य सचिव को पत्र लिखकर किया अनुरोध 

मुख्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 22 सितंबर तक आरक्षित सीटों की डिटेल मुहैया करवाने का एक बार फिर अनुरोध किया है। आयोग ने सरकार से 22 अगस्त को विभिन्न बिंदुओं को लेकर जानकारी मांगी थी और 2 सितंबर को रिमाइंडर भेजा गया था। जिसके वाबजूद अभी तक सामान्य और आरक्षित सीटों की जानकारी नहीं मिली।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ट्रिपल टेस्ट करने के बाद सरकार बीसी-ए को वार्ड और पंचायत स्तर पर जनसंख्या अनुसार आरक्षण देने के लिए दो सितंबर को पंचायती राज एक्ट में संशोधन की अधिसूचना जारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में आज 80 नए कोरोना केस

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Updates: हरियाणा के इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश, जानिए अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox