होम / Media Center Inauguration : चंडीगढ़ में मीडिया सेंटर का उद्घाटन

Media Center Inauguration : चंडीगढ़ में मीडिया सेंटर का उद्घाटन

• LAST UPDATED : October 11, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Media Center Inauguration) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने हरियाणा सचिवालय स्थित 8वीं मंजिल पर बने नवीनीकृत मीडिया सेंटर (Media Center) का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया सेंटर को आधुनिक स्वरूप दिया गया है। इसमें मीडिया कर्मियों की आवश्यकता के हिसाब से सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

विज्ञापन पॉलिसी का पोर्टल लॉन्च

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग की विज्ञापन पॉलिसी का पोर्टल लॉन्च किया। पोर्टल के माध्यम से अब सरकारी भवन हो या प्राइवेट भवन, इस पर विज्ञापन पॉलिसी के तहत विज्ञापन दिए जा सकेंगे। सभी को पोर्टल पर विज्ञापन की जानकारी मिल सकेगी।

भावांतर भरपाई के तहत 450 रुपए प्रति क्विंटल किसानों को देगी सरकार

पत्रकारों को संबोधित करते हुए बाजरे की खरीद पर मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा की और कहा कि सरकार भावांतर भरपाई के तहत 450 रुपए प्रति क्विंटल किसानों को देगी। एमएसपी और रेट के बीच के अंतर को कम करने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।

पराली जलाने के मुद्दे पर सीएम ये बोले

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यावरण के लिहाज से सभी प्रबंध किए हैं। इस सिलसिले में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक पराली जलाने की जो घटनाएं रिपोर्ट हुई हैं, उनका संज्ञान लिया गया है और कार्रवाई की गई है। लोग सतर्क हुए हैं और सरकार ने प्रति एकड़ पराली प्रबंधन पर एक हजार रुपए इंसेंटिव भी दिया है।

इसके साथ ही गौशाला के लिए पराली खरीदने पर भी सरकार अलग से राहत देती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि थर्मल पावर प्लांट में पराली के इस्तेमाल को लेकर एक टेंडर प्रोसेस में है। प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार प्रदेश में दिवाली पर ग्रीन पटाखे ही चलेंगे, इसे लेकर सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : PM Himachal Visit : प्रधानमंत्री 13 अक्टूबर को फिर हिमाचल में

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox