होम / Sutlej-Yamuna Link Canal Dispute : पंजाब और हरियाणा सीएम की बैठक 14 अक्टूबर को

Sutlej-Yamuna Link Canal Dispute : पंजाब और हरियाणा सीएम की बैठक 14 अक्टूबर को

• LAST UPDATED : October 11, 2022

इंडिया न्यूज, Chandigarh News (Sutlej-Yamuna Link Canal Dispute) : हरियाणा और पंजाब के बीच सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर का विवादित गर्माया हुआ है। अब इस मुद्दे को सुलझाने के लिए ही दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री 14 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे अहम बैठक करेंगे। बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) मौजूद रहेंगे लेकिन बैठक में केंद्र की ओर से कोई भी प्रतिनिधि नहीं होगा।

Sutlej-Yamuna Link Canal Dispute

Sutlej-Yamuna Link Canal Dispute

पंजाब-हरियाणा दोनों को पानी की जरूरत

मालूम रहे कि देश की शीर्ष कोर्ट सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में एसवाईएल के मामले में सुनवाई की थी, जिसमें केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय को इसका हल निकालने को कहा था। केंद्र ने इसमें पहले आरोप लगाया था कि पंजाब के सीएम भगवंत मान मीटिंग के लिए समय नहीं दे रहे। इस पर मान ने कहा था कि केंद्र ही इस मामले को सुलझाए। पंजाब और हरियाणा दोनों को पानी की जरूरत है।

सुप्रीम कोर्ट में जनवरी में होनी है अगली सुनवाई

अभी हाल ही में पीछे इस मामले को लेकर सुनवाई हुई थी जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को कहा था कि इस मामले पर एक माह में पंजाब-हरियाणा से बैठक करें, जिसमें मुद्दे के हल पर विचार कर इसकी रिपोर्ट तैयार करें और रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सौंपे। इसकी अगली सुनवाई 19 जनवरी, 2023 को की जाएगी।

यह भी पढ़ें : SYL Canal Dispute : पंजाब मामले में सहयोग नहीं कर रहा : केंद्र

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox