होम / HSGPC : अभी कोई प्रधान नहीं, नई कमेटी का किया जाएगा गठन : झींडा

HSGPC : अभी कोई प्रधान नहीं, नई कमेटी का किया जाएगा गठन : झींडा

• LAST UPDATED : October 11, 2022

इशिका ठाकुर, Haryana News (HSGPC) : करनाल एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान जगदीश सिंह झींडा (Former President Jagdish Singh Jhinda) ने कहा कि प्रदेश में अब हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कोई प्रधान नहीं है और जो अपने आपको कमेटी का प्रधान कह रहे हैं, वो गलत है। उन्होंने कहा कि नई कमेटी गठित की जाएगी।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए 41 सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी

सीएम मनोहर लाल ने भी ऐलान कर दिया है कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए 41 सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी 41 सदस्यीय कमेटी गठित की थी, अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्णय दे दिया है। उन्होंने कहा कि अब सीएम हरियाणा से कौन से 41 सदस्यीय कमेटी चुनते हैं, इसका पता बाद में चलेगा। लेकिन इतना है कि जिस वक्त पूर्व सीएम हुडा ने 41 सदस्यीय कमेटी बनाई थी, उस समय मुझे कमेटी का प्रधान चुना गया था।

HSGPC

HSGPC

6 साल तक प्रधान के तौर पर सेवा की

6 साल तक प्रधान के तौर पर सेवा करता रहा, मुझसे किसी ने त्यागपत्र नहीं मांगा था, स्वयं दिया था, क्योंकि उनकी तबीयत काफी खराब थी। काम काज प्रभावित न हो। इसे देखते हुए कमेटी प्रधान के लिए चुनाव हुए थे। उन चुनावों में बलजीत सिंह दादुवाल (Baljit Singh Daduwal) चुने गए थे, तब से लेकर वे अब तक प्रधान बने हुए हैं। जबकि उनका कार्यकाल 18 माह का था, जो काफी समय से खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि अब कमेटी का कोई प्रधान नहीं है, नई कमेटी बनेगी।

गुरुद्वारा में तानाशाही नहीं चलेंगी

लेकिन अब दादुवाल तानाशाह बन बैठे हैं, जगदीश सिंह झींडा ने दादुवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि गुरुद्वारा में तानाशाही नहीं चलेंगी। अगर दम है तो चुनाव करवाकर देख लें, चाहे सिरसा से, करनाल से या फिर पूरे हरियाणा से। उसे पता चल जाएगा कि सही मायनों में कौन सही है। उन्होंने बलजीत सिंह दादुवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये व्यक्ति कौम के लिए सही नहीं है।

ये भी पढ़ें : HSGPC : हरियाणा के गुरुद्वारों की व्यवस्था अभी एडहॉक कमेटी देखेगी : सीएम

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox