होम / PM Himachal Visit : देश की चुनौतियों पर तेजी से काम हो रहा : प्रधानमंत्री

PM Himachal Visit : देश की चुनौतियों पर तेजी से काम हो रहा : प्रधानमंत्री

• LAST UPDATED : October 13, 2022

इंडिया न्यूज, Himachal News (PM Himachal Visit): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना से देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हिमाचल में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को जो सुविधाएं कई वर्ष पहले मिल जानी चाहिए थी, वो अब मिल रहीं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कई वर्षों में देश के सामने जो चुनौतियां आई हैं, उन पर तेजी से काम किया गया।

मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पूरा विश्व जब इससे जूझ रहा था, तब हम न केवल स्वयं इस महामारी से उबरे वहीं कई देशों को सहायता भी मुहैया करवाई। यही कारण रहा कि आज जहां देश में विकास हो रहा है, वहीं पूरा विश्व हमारा उदाहरण दे रहा है।

ऊना बल्क ड्रग पार्क में सरकार दो हजार करोड़ का करेगी निवेश

पीएम मोदी ने कहा कि ऊना में देश के दूसरे बल्क ड्रग पार्क का काम शुरू हुआ है। इससे बड़ी सौगात क्या हो सकती है। देश में चौथी वंदे भारत ट्रेन हिमाचल को मिली है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बल्क ड्रग पार्क में भारत सरकार दो हजार करोड़ रुपए का निवेश खुद करेगी। इसी के साथ ही ड्रग पार्क में आने वाले समय में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा। उन्होंने कहा कि इससे जहां प्रदेश को आय मिलेगी,वहीं प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें : PM Modi HP Visit : देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox