होम / हरियाणा में बढ़ रहा कोरोना, सीएम ने की समीक्षा बैठक

हरियाणा में बढ़ रहा कोरोना, सीएम ने की समीक्षा बैठक

• LAST UPDATED : March 19, 2021

चंडीगढ़/ विपिन परमार

हरियाणा में कोरोना एक बार फिर से पैर पसारने लगा है. देश के साथ हरियाणा में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. एक बार फिर वैसी ही तस्वीर सामने आ रही है जैसी सितंबर के महीने में दिख रही थी. हालांकि सरकार कोरोना संकट के मद्देनजर एक्शन में दिखाई दे रही है. सीएम मनोहर ने कोरोना स्थिति पर जिला उपायक्तों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. कोरोना मामलों पर नियंत्रण करने के जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए. और मास्क ना पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दिया गया.

 

बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे. इस दौरान विज ने स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों पर कोविड दिशानिर्देशों का पालन करवाने के निर्देश दिए. विज ने स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों पर कोविड दिशानिर्देशों का पालन हो.

एक तरफ जहां देश में 24 घंटे में 40 हजार के करीब केस मिले हैं . तो हरियाणा में 24 घंटे में 633 नए मरीज मिले, वहीं 6 लोगों की मौत के साथ आंकड़ा 3,089 हो गया. 410 कोरोना मरीज 24 घंटे में रिकवर हुए तो कुल केस 2 लाख 77 हजारके पार हो गए. प्रदेश में कुल टेस्टिंग  60 लाख लोगों की हो चुकी है

एक तरफ वैक्सीनेशन का काम चल रहा है, सोमवार और मंगलवार को वैक्सीनेशन की मेगा ड्राइव चलाने की तैयारी है. तो दूसरी तरफ कोरोना के केस भी बढ़ते चले जा रहे हैं. कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो बाकी जगहों पर तेजी से आंकड़े बढ़ने लगे हैं, जो चिंता की बात हैं. फरवरी के महीने में लग रहा था कि अब कोरोना खत्म हो गया है, लेकिन मार्च आते ही कोरोना ने उल्टा मार्च शुरू कर दिया. लेकिन अब कई जिलों में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा  14 जिलों में एक्टिव केस 100 से कम हैं. 8 जिलों में एक्टिव केस 50 से कम हैं. 4 जिलों में एक्टिव केस की संख्या 10 से कम है. नूंह में सबसे कम 2 एक्टिव केस हैं

बात देश के अन्य राज्यों की करें तो कोरोना के बढ़ते केस के कारण महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संकट के दौर से गुजर रहा है. यहां 25,833 नए केस दर्ज किए गए हैं. ये सितंबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है. दिल्ली में 24 घंटे में 607 नए मामले सामने आए हैं. ये 6 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही कॉलेज के एग्जाम को भी टाल दिया गया है. जाहिर है कोरोना एक बार फिर लोगों के जहन में डर पैदा कर रहा है… स्वास्थ्य विभाग देशवासियों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox