होम / India Covid Cases Update : फेस्टिवल सीजन में ऐहतियात और जरूरी, आज देश में इतने केस

India Covid Cases Update : फेस्टिवल सीजन में ऐहतियात और जरूरी, आज देश में इतने केस

• LAST UPDATED : October 17, 2022

इंडिया न्यूज, India Covid Cases Update : इसमें कोई शक नहीं कि कोरोना अभी गया नहीं है। हर रोज केसों में कभी कमी तो कभी तेजी साफ देखी जा रही है, वहीं फेस्टिवल सीजन को देखते हुए लोगों को और ज्यादा ऐहतियात बरतने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,060 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4,46,30,888 जा पहुंची है, जबकि 24 घंटों में 10 लोग जिंदगी की जंग हारे हैं जिस कारण भारत में कुल मृतकों की संख्या 5,28,905 हो गई है।

जानिये रिकवरी दर इतनी

भारत में कोरोना से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.75% हो गई है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 209 मामलों की बढ़ोतरी दर्ज की गई। दैनिक संक्रमण दर 1.86%, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 1.02% है और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।

India Covid Cases Update

India Covid Cases Update

चीन से हुई थी शुरुआत, हालात फिर हालात

जानकारी रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था। हालात यहां फिर खराब होते नजर आ रहे हैं। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है।

फेस्टिल सीजन, जागरुकता और ज्यादा जरूरी

India Covid Cases Update

India Covid Cases Update

देश भर में फेस्टिवल सीजन चल रहा है। बाजार भीड़ से भर चुके हैं। ऐसे में हमें कोरोना को लेकर और जागरूक होने की आवश्यकता है। इस दौरान हमें हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखनी चाहिए। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थल पर मास्क जरूर पहनें। अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें। जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं। अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें। वहीं खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।

ये भी पढ़ें : Congress President Poll : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग जारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox