होम / DMC and MC State Level Meeting : हरियाणा देश का पहला राज्य जिसने अपनी पूरी भूमि की पैमाइश की : कमल गुप्ता

DMC and MC State Level Meeting : हरियाणा देश का पहला राज्य जिसने अपनी पूरी भूमि की पैमाइश की : कमल गुप्ता

• LAST UPDATED : October 18, 2022

इशिका ठाकुर, Haryana News (DMC and MC State Level Meeting) : शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता (Dr. Kamal Gupta) ने करनाल में प्रदेशभर के उप नगर आयुक्त और नगर आयुक्तों की प्रदेश स्तरीय बैठक की जिसमें प्रॉपर्टी आईडी को लेकर उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

वहीं पत्रकारों से बातचीत में निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता ने कहा कि हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है, जिसने अपनी पूरी भूमि की पैमाइश की है। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी के सर्वे के दौरान तीन लाख के करीब शिकायतें आई थी, हमने रिकॉर्ड समय में इन सभी का समाधान कर दिया है।

79 निकाय एनडीसी पोर्टल पर अपलोड

कमल गुप्ता ने कहा कि निजी एजेंसी द्वारा सर्वे करने के बाद विभाग द्वारा उसकी फिजिकल वेरिफिकेशन की जाती है, जिसमें से 90 में से 83 निकायों की वेरिफिकेशन हमने कर ली है। 83 में से 79 निकायों को हमने एनडीसी पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस माह में हम बाकी यूएलबी का काम भी पूरा कर लेंगे।

प्रॉपर्टी सर्वे के बाद सभी हाऊस टैक्स से जुड़े

निकाय मंत्री ने कहा कि पहले 16 लाख लोग प्रॉपर्टी टैक्स देते थे और 13 लाख लोग टैक्स नहीं देते थे, लेकिन प्रॉपर्टी सर्वे के बाद यह सभी लोग हाउस टैक्स से जुड़े हैं, इससे विकास में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी को लेकर कोई व्यक्ति कभी भी शिकायत दे सकता है। उन्होंने कहा कि यूएलबी के तहत जो भी कच्ची कॉलोनी है, उनको रेगुलर करने की योजना हमने निकाल रखी है और जो भी नियम शर्तों को पूरा करेगा, उन्हें मंजूरी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : NIA Raids in Ambala : एनआईए की अंबाला में छापेमारी, भारी कैश मिला

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox