होम / Festival Season : मिलावटखोरों को नहीं बख्शेगी सरकार : मुख्यमंत्री

Festival Season : मिलावटखोरों को नहीं बख्शेगी सरकार : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : October 22, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि मिलावटखोरों पर हरियाणा सरकार के अलग-अलग विभागों की टीमें लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। मिलावट खोरी करके लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

सभी विभागों को किया गया अलर्ट

इस संबंध में सभी विभागों को अलर्ट किया गया है और सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मनोहर लाल ने कहा कि त्योहारी सीजन में कुछ लोग मुनाफा कमाने के लिए खाने-पीने की चीजों में मिलावट करते हैं। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा सीएम फ्लाइंग, पुलिस, खाद्य आपूर्ति विभाग की मदद से लगातार छापेमारी की जा रही है।

पिछले कुछ दिनों में कई जिलों में खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं और मिलावटी खाद्य पदार्थ भी पकड़े हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इन लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मिलावट खोरों की शिकायत विभाग में दें : मनोहर लाल

मनोहर लाल

मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया है कि मिलावटखोरी करने वालों की शिकायत व सूचना तत्काल प्रभाव से पुलिस, सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग को दें। त्यौहारों के दौरान कुछ लोग गुप्त तरीके से इन कामों को अंजाम देते हैं। ऐसा करने वालों की सूचना संबंधित विभाग को देकर मिलावटखोरों पर अंकुश लगवाएं।

एक छत के नीचे फूड व पानी टेस्टिंग लैब स्थापित करने की योजना

मनोहर लाल ने कहा कि मिलावटखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सरकार एक छत के नीचे फूड व पानी टेस्टिंग की लैब स्थापित करने की योजना पर कार्य कर रही है। इससे आम जनता को सहूलियत मिलेगी। इस संबंध में विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि उनका विजन है कि जगह-जगह टेस्टिंग स्पॉट बनाए जाएं, ताकि लोग इसका फायदा उठा सकें और समय-समय पर पानी व खाद्य सामग्री की जांच करवा सकें।

ये भी पढ़ें : MP Road Accident : बस-ट्रेलर की भिड़ंत, 15 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox