होम / Whatsapp Server Down : विश्वभर में कई जगह वॉट्सऐप सर्विस बाधित, लोग नहीं भेज पर रहे मैसेज

Whatsapp Server Down : विश्वभर में कई जगह वॉट्सऐप सर्विस बाधित, लोग नहीं भेज पर रहे मैसेज

• LAST UPDATED : October 25, 2022

इंडिया न्यूज, Whatsapp Server Down : विश्व के कई देशों में वॉट्सऐप सर्विस (Whatsapp service)आज डाउन है। भारत में हरियाणा, राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में यूजर्स ने इस बारे में शिकायत की है। वेबसाइट ट्रैकर डाउन डिटेक्टर का कहना है कि कुछ ही मिनटों में 3 हजार से अधिक ने इसकी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है। बता दें कि विश्वभर में वॉट्सऐप के 2 अरब से ज्यादा सक्रिय मंथली यूजर्स हैं।

दोपहर बाद वॉट्सऐप की सेवा हुई बाधित

जानकारी के अनुसार बता दें कि दोहपर 12.30 बजे लोगों ने जैसे ही अपनों को मैसेज भेजन चाहे तो वे सेंड नहीं हो पाए, कई बार फोन स्विच आफ किए जाने के बाद भी वॉट्सऐप नहीं चला। कुछ ही देर में लोगों के फोन शुरू हुए जिसमें वॉट्सऐप नहीं चलने की बातें सामने आई हैं।

उधर, सर्विस बंद रहने के एक घंटे बाद वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि हमें जानकारी मिली है कि कुछ लोगों को मैसेज भेजने में दिक्कतें आ रही हैं। जब चैक किया तो मालूम हुआ कि वॉट्सऐप सर्विस बाधित है। वॉट्सऐप सेवा जल्द दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि कंपनी ने इस समस्या की वजह नहीं बताई।

गत वर्ष भी अक्टूबर में बंद रही थी सर्विस

मालूम रहे कि गत वर्ष भी 4 अक्टूबर, 2022 को वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम करीब 6 घंटे तक पूरे विश्व में बंद रहे थे, जिसके चलते लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। वॉट्सऐप के विश्वभर में 2 अरब और इंस्टाग्राम के 1.38 अरब यूजर हैं।

ये भी पढ़ें : Kurukshetra Darshan App पर नजर आएंगे सूर्य ग्रहण मेला-2022 के अहम पहलू

ये भी पढ़ें : Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण आज, ब्रह्मसरोवर पर लाखों श्रद्धालु करेंगे स्नान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox