होम / Suspicious Mobile Numbers : हरियाणा में 28 हजार मोबाइल नंबरों पर चलेगी तलवार

Suspicious Mobile Numbers : हरियाणा में 28 हजार मोबाइल नंबरों पर चलेगी तलवार

• LAST UPDATED : October 28, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Suspicious Mobile Numbers): प्रदेश में 28 हजार मोबाइल नंबर संदिग्ध सामने आए हैं जिस कारण जल्द ही तलवार चलेगी। सबसे ज्यादा नंबरों की बात करें तो उसमें 9 जिले शामिल हैं जिनमें गुरुग्राम औरफरीदाबाद और टॉप पर हैं। इंडियन साइबर क्राइम कोआर्डिनेटर सेंटर ने इन नंबरों को साइबर सेफ पोर्टल पर अपलोड कर दिया है।

पुलिस हेडक्वार्टर ने सभी जिलों के एसएसपी, डीआईजी और सभी रेंजों के अऊॠढ-कॠ के साथ ही गुरुग्राम, पंचकूला और फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नरों को लेटर लिख दिया है ताकि वे जल्द उक्त सभी संदिग्ध्व नंबरों को ब्लॉक कर दें। बताया गया है कि इन नंबरों का साइबर क्राइम करने के लिए दुरुपयोग किया गया है।

इस वर्ष इतने हजार शिकायतें मिली

इस वर्ष यानि सितंबर 2022 तक प्रदेशभर के पुलिस स्टेशनों में 29 साइबर पुलिस थानों और 309 साइबर डेस्क पर साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर 47,000 से भी ज्यादा साइबर क्राइम की शिकायतें आई।

गुरुग्राम में सबसे अधिक संदिग्ध नंबर

वैसे तो प्रदेशभर के कई जिलों में संदिग्ध नंबर मिले हैं लेकिन सबसे अधिक गुरुग्राम टॉप पर रहा है क्योंकि यहां 7,142 मोबाइल नंबर संदिग्ध मिले हैं, दूसरे नंबर पर फरीदाबाद (3,896), फिर पंचकूला (1,420), सोनीपत (1,408), हिसार (1,228), अंबाला (1,101), रोहतक (1,045), पानीपत (1,034) और झज्जर में (1,024) के शामिल हैं। इन नंबरों को जल्द ब्लॉक कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Accident in Karnal : टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई, ड्राइवर-कंडक्टर की मौत

ये भी पढ़ें : Aam Aadmi Party : दिल्ली, पंजाब के बाद ‘आप’ की नजर हरियाणा पर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox