होम / Morbi Bridge Collapse Live Updates : हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 134

Morbi Bridge Collapse Live Updates : हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 134

• LAST UPDATED : October 31, 2022

इंडिया न्यूज, Gujarat News (Morbi Bridge Collapse Live Updates) : गुजरात में कल देर शाम को मोरबी पुल टूटने के कारण बड़ा हादसा हो गया जिसमें मरने वालों की तादाद हादसे के बाद से बढ़ती ही जा रही है। कल देर रात तक आंकड़ा जहां 100 के पास था वहीं आज मृतकों की कुल संख्या 134 पहुंच चुकी है। हादसे में जो लोग मारे गए हैं उनमें 25 बच्चे भी शामिल बताए गए हैं।

अभी हाल ही में दिवाली पर खोला था पुल

जानकारी के अनुसार गुजरात के मोरबी में कल रविवार शाम को 6.30 बजे राजाओं-महाराजाओं के काल का 143 वर्ष पुराना पुल टूट गया, जिस पर लगभग 500 लोग थे। मालूम हुआ है कि गत छह माह से उक्त पुल बंद था। करोड़ों रुपए लगाए जाने के बाद अभी दिवाली पर रही पर्यटकों के लिए खोला था। रविवार होने की वजह से भीड़ ज्यादा थी जिस कारण पुल टूटने के कारण बड़ा जानी नुकसान हो गया।

दलदल में कई और लोगों के फंसे होने की आशंका

बता दें कि जैसे ही हादसा हुआ तो जिला प्रशासन और अन्य विभाग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्कयू अभियान शुरू किया। पानी से जल्द कई लोगों को निकाला गया और लोगों की सहायता से अस्पतालें में भिजवाया। इतना हीं नहीं घायलों के इलाज के लिए मोरबी और राजकोट हॉस्पिटल में इमरजेंसी वार्ड भी बनाया गया ताकि लाए गए घायलों का तुरंत इलाज किया जा सके। एक एनडीआरफ अधिकारी ने कहा नदी में काफी मटमैला पानी है जिस कारण लोगों की तलाश करने में भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने यही कहा कि हो सकता है कि अभी भी पुल के नीचे शव फंसे हों।

प्रधानमंत्री ने की संवेदना व्यक्त

वहीं राष्ट्रीय एकता दिवस पर केवड़िया में पीएम नरेंद्र मोदी ने रूंधे हुए गले से कहा कि इस हादसे में जिन भी लोगों ने जान गंवाई है, उनके परिवारों को प्रति मैं गही संवेदना व्यक्त करता हूं।

पुल की क्षमता 100 थी और 500 लोग जमा हुए

वहीं सड़क एवं भवन विभाग मंत्री जगदीश पांचाल ने इस हादसे के बारे में कहा कि यह पुल नगर निगम के दायरे में आता है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि ब्रिज की क्षमता 100 लोगों की है, लेकिन वीकेंड होने के चलते यहां काफी लोग घूमने आए थे। हादसे के वक्त ब्रिज पर लगभग 500 लोग जमा थे जिस कारण पुल भार सहन नहीं कर सका और बड़ा हादसा हो गया।

रेस्क्यू आपरेशन जारी

बता दें कि कल देर शाम से ही रेस्क्यू अभियान जारी है। पानी में कई शवों को निकाला जा चुका है और अभी भी कई शव निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है और भी शव दलदल में फंसे हुए है। फिलहाल आज मच्छू नदी में पानी कम करने के लिए चेक डैम तोड़ा जा रहा है ताकि पानी कम होने पर अन्य शवों को भी निकाला जा सके।

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox