होम / Lashkar-E-Taiba के दो आतंकवादी पकड़े, हथियार बरामद

Lashkar-E-Taiba के दो आतंकवादी पकड़े, हथियार बरामद

• LAST UPDATED : October 31, 2022

इंडिया न्यूज, Jammu And Kashmir (Lashkar-E-Taiba) : पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जम्मू कश्मीर में अपनी गतिविधियां लगातार जारी रखे हुए हैं। भारतीय सुरक्षा बल भी इन संगठनों पर लगातार कार्रवाई करते हुए उनके इरादों को नाकाम कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तायबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जानकारी के अनुसार भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कल्लर इलाके में उक्त आतंकवादी संगठन के दो सदस्य मौजूद हैं। जिनके पास बड़ी मात्रा में गोला बारूद है और वे किसी बड़ी आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस आधार पर सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाते हुए दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। जांच के दौरान उनके पास से बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया।

पुलवामा के रहने वाले हैं दोनो आतंकवादी

पकड़े गए आतंकवादियों की पहचान गौहर मंजूर भट और आबिद हुसैन नंदा निवासी द्रबगाम पुलवामा के तौर पर हुई है। उनके कब्जे से एक पिस्टल, एक ग्रेनेड, 10 राउंड और साठ हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

आरएसपुरा से मिले हथियार

पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन वहां की सेना की सहायता से भारतीय सीमा में हथियार पहुंचाने के लिए ड्रोन की सहायता ले रहे हैं। इसी के चलते पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठनों ने दो दिन पहले आरएसपुरा में हथियार गिराए। जिन्हें भारतीय सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया है। माना जा रहा है कि यह पहला मामला है जब आरएसपुरा क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से हथियार गिराए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Coronavirus in India Live Updates : देश में 1,326 नए मरीज सामने आए

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox