होम / Commercial Cylinder Price Slashed : जानिये आज कमर्शियल सिलेंडर इतना हुआ सस्ता

Commercial Cylinder Price Slashed : जानिये आज कमर्शियल सिलेंडर इतना हुआ सस्ता

• LAST UPDATED : November 1, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Commercial Cylinder Price Slashed) : फेस्टिवल सीजन के बाद कुछ बदलाव आपको राहत देने वाले हैं तो कुछ फिर से जेब का खर्चा बढ़ाएंगे। जी हां, आज यानि 1 नवम्बर को एलपीजी सिलेंडर के दाम अपडेट किए गए हैं।

एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 115 रुपए की कटौती हुई है जबकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में इस बार भी अभी कोई बदलाव नहीं किया गया। 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 6 जुलाई के बाद से कोई परिवर्तन अभी तक देखने में नहीं आया है।

जानें मई में थी इतनी कीमत

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल सिलेंडर आमतौर पर होटलों, रेस्तरां और खाने-पीने की दुकानों आदि में होता है। अत: इनकी कीमत में कटौती से आपके लिए बाजार में खाने की चीजों में कमी हो सकती है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में ये लगातार छठे महीने कटौती की गई है। इसकी कीमत सबसे ज्यादा मई में 2354 रुपये पर पहुंच गई थी लेकिन उसके बाद से कंपनियां इसमें लगातार कटौती कर रही है।

देश के विभिन्न शहरों में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

आपको जानकारी दे दें कि नए दाम अपडेट होने के बाद दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 1859.5 रुपए की जगह 1744 रुपए में मिलेगा।

वहीं मुंबई में सिलेंडर 1844 रुपए की जगह अब 1696 रुपए में मिलेगा। उधर, कोलकाता में 1995.50 की बजाय 1846 रुपए और चेन्नई में 2009.50 की बजाय 1893 रुपए में मिलेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो व्यावसायियों को राहत मिली है।

ये भी पढ़ें : Adampur By-Election : भाजपा बड़े अंतर से जीतेगी आदमपुर उपचुनाव : मनोहर लाल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox