होम / Haryana Panchayat Election : हिंसक झड़पों के साथ 81.3 प्रतिशत रहा मतदान

Haryana Panchayat Election : हिंसक झड़पों के साथ 81.3 प्रतिशत रहा मतदान

• LAST UPDATED : November 3, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Election : हरियाणा में ग्राम पंचायतों के लिए पहले चरण का चुनाव हो चुका है और जिसके लिए कल देर शाम को रिजल्ट घोषित किया गया। बता दें कि 9 जिलों में हिंसक झड़पों के साथ 81.3 फीसदी मतदान हुआ। इतना हीं नहीं कई जगह वोटिंग मशीन को भी तोड़ा गया। लेकिन भी भी अधिकतर लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाई। पंचकूला जिले में सबसे अधिक 86.7 और झज्जर में सबसे कम 76.9% मतदान हुआ।

झज्जर झड़प में चली कुर्सियां, EVM भी तोड़ी

Panchayat Polls Live Updates
Panchayat Polls Live Updates

वहीं प्रदेश में आज सुबह से वोटिंग के दौरान कई जिलों में हिंसा की खबरें भी सामने आ रही है। झज्जर में झड़प के दौरान कुर्सियां तक चलीं और इतना ही नहीं, एश्ट भी तोड़ डाली गई है।

भिवानी में हंगामे के बाद हाईवे जाम किया

भिवानी के गांव बामला में दो समुदायों में झगड़ा हो गया है। इसी कारण इस दौरान एक समुदाय के लोगों ने दिल्ली-पिलानी नेशनल हाईवे बामला बस स्टैंड पर जाम लगा दिया। वहीं इस बारे में जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पुलिस बल भी तैनात हो गया। जानकारी सामने आई है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर वोटिंग के दौरान गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

कैथल चौकी प्रभारी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष के बीच झड़प

उधर कैथल पूंडरी में मतदान केंद्र पर चौकी प्रभारी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष के बीच भी झड़प का मामला सामने आया है। वीडियो भी एक वायरल हो रही है जिसमें दोनों आपस में धक्का मुक्की भी कर रहे हैं। वहीं खरक पांडवा गांव के पोलिंग बूथ को एक उम्मीदवार ने कैप्चर किया है, जिसके बाद सरपंच पद की उम्मीदवार सुमन देवी के समर्थकों और ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर जाम कर दिया। इसके अतिरिक्त कलायत के अति संवेदनशील गांव जुलानी खेड़ा में जाली वोट को लेकर 2 पक्षों में पथराव हुआ। इसके बाद जुलानी खेड़ा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। फिलहाल तक इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

नारनौल : नारनौल के रोपड़ सराय में गांव हिंसा की घटना सामने आई है। यहां सरपंच पद के 2 गुटों में भिड़ंत हो गई है। इस दौरान दोनों और से पत्थरबाजी भी की गई जिसमें दोनों पक्षों के 8 लोग जख्मी बताए गए हैं, फिलहाल एक गंभीर बताया गया है।

जींद के इन गांवों में मतदान का बहिष्कार

जींद के 4 गांवों चाबरी, भिड़ताना, फरैण खुर्द तथा गांव रोजखेडा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मालूम रहे कि यहां पहले ही ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार किया हुआ था।

ये भी पढ़ें : Adampur By Election 2022 LIVE : वोटिंग जारी, 1,71,000 मतदाता कर सकेंगे मतदान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox