होम / Adampur By Election 2022 LIVE : जानिये अभी तक इतने प्रतिशत मतदान

Adampur By Election 2022 LIVE : जानिये अभी तक इतने प्रतिशत मतदान

• LAST UPDATED : November 3, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Adampur By Election 2022 LIVE) : हिसार के आदमपुर उपचुनाव (Adampur By Election) के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। आदमपुर में चुनाव को लेकर मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। सुबह ही लोगों की मतदान केंद्रों के बाहर भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। सुबह 11.42 बजे तक की बात करें तो आदमपुर में 25.8 प्रतिशत तक मतदान हो चुका। वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी और 6 नवंबर को मतगणना के बाद उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

आप प्रत्याशी ने हनुमान मंदिर में माथा टेक लिया आशीर्वाद

आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी सतेंद्र सिंह ने आज सुबह सबसे पहले हनुमान मंदिर में माथा टेका और भगवान का आशीर्वाद लिया। जानकारी रहे कि अभी हाल ही में सतेंद्र सिंह ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा था और अब आप प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के इस्तीफे के बाद उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने भव्य विश्नोई को अपना उमीदवार बनाया है तो कांग्रेस की तरफ से जयप्रकाश चुनाव लड़ रहे है। वहीं आप से सतेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

आदमपुर में 180 बूथों पर हो रही वोटिंग

Adampur By Election 2022 LIVE

Adampur By Election 2022 LIVE

आपको जानकारी दे दें कि आदमपुर में 180 बूथों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। इन बूथों में 36 संवेदनशील और 39 अति संवेदनशील बूथ है। आदमपुर उपचुनाव में 1,71,473 मतदाता हैं, जिनमें से 91,805 पुरुष तथा 79,668 महिला मतदाता हैं। उपचुनाव की मतगणना 6 नवंबर को की जानी है। मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएगी और 13 राउंड में मतों की गणना की जाएगी।

भव्य बिश्नोई ने पिता और मां के साथ किया मतदान

Adampur By Election 2022 LIVE

Adampur By Election 2022 LIVE

भाजपा के उमीदवार भव्य बिश्नोई ने अपने पिता कुलदीप व मां रेणुका के साथ मतदान किया। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा बड़े अंतर से चुनाव जीतेगी। उनकी तीसरी पीढ़ी के भव्य बिश्नोई भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा भाजपा के 3 साल के शासनकाल में यह तीसरा उपचुनाव है। बरोदा और ऐलनाबाद की हार के बाद भाजपा की साख यहां दांव पर लगी हुई है।

ये भी पढ़ें : Panchayat Polls Latest Update : जानिये इन जिलों में हुई हिंसक घटनाएं

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox