होम / Adampur By Election LIVE Updates : 1.30 बजे तक इतना हुआ मतदान, रोहतक नंबर की संदिग्ध कार जब्त

Adampur By Election LIVE Updates : 1.30 बजे तक इतना हुआ मतदान, रोहतक नंबर की संदिग्ध कार जब्त

• LAST UPDATED : November 3, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Adampur By Election LIVE Updates) : हिसार के आदमपुर उपचुनाव (Adampur By Election) के लिए मतदान जारी है। आदमपुर में चुनाव को लेकर मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। सुबह ही लोगों की मतदान केंद्रों के बाहर भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। सुबह 11.42 बजे आदमपुर में 25.8 प्रतिशत तक मतदान हो चुका था, वहीं अब दोपहर 1.30 बजे तक 41% वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी और 6 नवंबर को मतगणना के बाद उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

संदिग्ध ब्रेजा कार पुलिस ने कब्जे में ले ली

इसी बीच जानकारी सामने आई है कि घुड़साल में संदिग्ध ब्रेजा कार मिली है जोकि रोहतक नंबर की है। फिलहाल पुलिस ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है। कार में रोहतक का पूर्व सरपंच और उसका साथी बैठा हुआ था। वहीं वोटिंग के बीच आदमपुर गांव के एक स्कूल में बने मतदान केंद्र के बाहर हिंसा की खबर सामने आई है जिसमें अधिवक्ता राकेश के साथ पूर्व सरपंच के बेटे संजय दानी और उसके भतीजे द्वारा मारपीट की गई है। यही नहीं आरोपियों ने उसे जान से मारने की भी धमकी दी है।

आप प्रत्याशी ने हनुमान मंदिर में माथा टेक लिया आशीर्वाद

आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी सतेंद्र सिंह ने आज सुबह सबसे पहले हनुमान मंदिर में माथा टेका और भगवान का आशीर्वाद लिया। जानकारी रहे कि अभी हाल ही में सतेंद्र सिंह ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा था और अब आप प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के इस्तीफे के बाद उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने भव्य विश्नोई को अपना उमीदवार बनाया है तो कांग्रेस की तरफ से जयप्रकाश चुनाव लड़ रहे है। वहीं आप से सतेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

आदमपुर में 180 बूथों पर हो रही वोटिंग

Adampur By Election 2022 LIVE
Adampur By Election 2022 LIVE

आपको जानकारी दे दें कि आदमपुर में 180 बूथों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। इन बूथों में 36 संवेदनशील और 39 अति संवेदनशील बूथ है। आदमपुर उपचुनाव में 1,71,473 मतदाता हैं, जिनमें से 91,805 पुरुष तथा 79,668 महिला मतदाता हैं। उपचुनाव की मतगणना 6 नवंबर को की जानी है। मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएगी और 13 राउंड में मतों की गणना की जाएगी।

भव्य बिश्नोई ने पिता और मां के साथ किया मतदान

Adampur By Election 2022 LIVE
Adampur By Election 2022 LIVE

भाजपा के उमीदवार भव्य बिश्नोई ने अपने पिता कुलदीप व मां रेणुका के साथ मतदान किया। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा बड़े अंतर से चुनाव जीतेगी। उनकी तीसरी पीढ़ी के भव्य बिश्नोई भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा भाजपा के 3 साल के शासनकाल में यह तीसरा उपचुनाव है। बरोदा और ऐलनाबाद की हार के बाद भाजपा की साख यहां दांव पर लगी हुई है।

अभी तक भजन लाल परिवार का दबदबा रहा कायम

आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में यह चौथी बार चुनाव होगा। इससे पहले 1998, 2008, 2011 में भी चुनाव हो चुका है। तीनों ही चुनाव में भजन लाल परिवार का दबदबा कायम रहा है और अब सभी की नजरें इस चुनाव की जीत पर टिकी हैं।1968 से लेकर 1982 तक भजन लाल आदमपुर सीट से विधायक रहे हैं। उनके अलावा उनकी पत्नी जसमा देवी भी यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं। कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी यहां से चुनकर विधानसभा तक पहुंच चुके हैं। अब भव्य बिश्नोई चुनाव लड़ें

इनमें रहेगी विशेष टक्कर

वैसे इस उपचुनाव में भाजपा, कांग्रेस और आप में टक्कर रहेगी। उधर इनेलो भी चुनाव में जीत को लेकर दाव-पेच लगा रही है। वहीं आपको यह भी बता दें कि पहली बार भजन लाल परिवार का सदस्य भाजपा से चुनाव लड़ने जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Panchayat Polls Latest Update : जानिये इन जिलों में हुई हिंसक घटनाएं

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox