होम / Haryana CET 2022 Exam Update : 10.79 लाख अभ्यार्थी परीक्षा देंगे, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी

Haryana CET 2022 Exam Update : 10.79 लाख अभ्यार्थी परीक्षा देंगे, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी

• LAST UPDATED : November 5, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana CET 2022 Exam Update : हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) 2022 की पहली शिफ्ट शुरू हो चुकी है। गुप सी के 26 हजार पदों के लिए एग्जाम हो रहा है, जिसमें लगभग 10.79 लाख अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर 8.30 बजे अभ्यर्थियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। परीक्षा केंद्र के बार परीक्षार्थियों की कड़ी चेकिंग की गई ताकि किसी भी तरह की सेंध न लग सके।

अंबाला में सेंटर बदलने पर अभ्यर्थी गुस्साए, किया हंगामा

Haryana CET 2022 Exam Update

Haryana CET 2022 Exam Update

वहीं अंबाला में सेंटर में बदलाव के चलते हंगामे का भी समाचार सामने आया है। बता दें कि चरखी दादरी, गुरुग्राम और करनाल सहित कई जिलों से पहुंचे अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर डीएवी हाई स्कूल अंबाला कैंट दिया गया था, लेकिन जब अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर पहुंचे तो पता चला कि उनका आज सुबह ही गुरुग्राम, पलवल और भिवानी सहित कई जगह सेंटर कर दिया। जैसे ही इस बारे में अभ्यर्थियों को मालूम हुआ तो गुस्साए अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

मुफ्त बस सेवा की सुविधा

Haryana CET 2022 Exam Update

Haryana CET 2022 Exam Update

बेशकर सरकार की ओर से रोडवेज बसों के मुफ्त बस सेवा देने की घोषणा की गई है। इसके चलते शुक्रवार को बस अड्डों पर एडवांस बुकिंग के लिए मारामारी चलती रही। हिसार में अनियंत्रित युवाओं पर पुलिस ने डंडे भी बरसाए। सरकार की ओर से 15 हजार बसों का इंतजाम किया गया है। बाद में यह भी घोषणा कर दी गई कि बसों में बुकिंग की जरूरत नहीं है, कैंडिडेट एडमिट कार्ड दिखाकर भी बस में जा सकेंगे।

परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू

सरकार द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी कड़ी की है, इतना ही नहीं, परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा-144 भी लागू कर दी गई है जिसके तहत 500 मीटर के दायरे के अंदर 4 या उससे अधिक लोग खड़े नहीं हो सकेंगे। वहीं एहतियात को लेकर फोटोस्टेट की दुकानें और कोचिंग सेंटर भी सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बंद कराई गई हैं। सभी परीक्षा केंद्र सीसीटवी कैमरे की निगरानी में होंगे।

ये रहेगा एग्जाम शेड्यूल

मालूम रहे कि परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। पहली परीक्षा का समय सुबह 10 से 11.45 बजे तक होगा जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8.30 किया गया है वहीं शाम की शिफ्ट का समय 3 से 4.45 बजे तक है, जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1.30 बजे रखा गया है।

ये भी पढ़ें : Major Accident in Karnataka : बेकाबू ट्रक ऑटो में घुसा, 7 महिलाओं की मौत

ये भी पढ़ें : Coronavirus in India Live Updates : कोविड-19 के 1,082 नए मामले सामने आए

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox