होम / Interstate ATM Robbery Gang का किया पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

Interstate ATM Robbery Gang का किया पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : November 10, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Interstate ATM Robbery Gang) : हरियाणा पुलिस ने जिला नूंह से 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ देश के कई राज्यों में एटीएम काटने और लूट की अन्य वारदातों में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 देशी पिस्तौल, चार कारतूस, एक एटीएम कटर मशीन, फॉग स्प्रे और कई अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं।

एटीएम चोरी की वारदातों में सक्रिय था गैंग

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि यह गैंग महाराष्ट्र, असम और गुजरात सहित कई राज्यों में एटीएम चोरी की वारदातों में सक्रिय था। इनकी गिरफ्तारी से नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम और नूंह में हाईवे डकैती की करीब 11 घटनाओं का भी खुलासा हुआ है। कई राज्यों की पुलिस लंबे समय से इस गिरोह की तलाश कर रही थी।

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस ने नूंह जिले में अरावली पहाड़ियों पर स्थित एक धर्मकांटे के पास बैठकर राहगीरों को लूटने की साजिश रच रहे सभी बदमाशों को गिरफ्तार किया। सभी बदमाश पूरी तरह हथियारों से लैस थे। गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम ने इन सभी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गिरोह के सरगना साजिद, आहिब, यूसुफ, माजिद, वसीम और साजिद के रूप में हुई।

जांच में खुलासा हुआ कि 11 साल पहले क्राइम की दुनिया में कदम रखने वाले गैंग के सरगना साजिद के खिलाफ दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में दर्ज करीब 15 मामलों में भी फरार चल रहा है। साजिद से तकरीबन 2 दर्जन वारदातों का खुलासा शुरुआती पूछताछ में हो चुका है। अधिकतर केस हरियाणा और दिल्ली में दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि एटीएम कटर मशीन की मदद से एटीएम चोरी व लूट की वारदातों में गिरोह काफी समय से सक्रिय था।

ये भी पढ़ें : Haryana AQI Updates : प्रदूषित हुई प्रदेश की हवा, कुरुक्षेत्र का एक्यूआई पहुंचा 400 के पार

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox