होम / Relay Run जैसे आयोजन डिप्रेशन से मुक्ति पाने के सबसे बेहतर उपाय : सीएम

Relay Run जैसे आयोजन डिप्रेशन से मुक्ति पाने के सबसे बेहतर उपाय : सीएम

• LAST UPDATED : November 11, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Relay Run) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) कहा कि कोविड के दौरान लोगों पर डिप्रेशन का प्रभाव पड़ा, जिससे उभारने के लिए सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान अनेक कार्यक्रम और समारोह आयोजन कर लाभ पहुंचाने का कार्य किया है। वर्ल्ड लोंगेस्ट रिले रन का थीम भी डिप्रेशन के खिलाफ प्रहार है। यह बहुत ही अच्छा है।

मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटिर निवास से डिप्रेशन के खिलाफ आयोजित सबसे लम्बी रिले रन के प्रतिभागियों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, एजी बीएल महाजन, मुख्यमंत्री के ओएसडी पब्लिसिटी गजेन्द्र फोगाट भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिप्रेशन का लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे बचने के लिए उन्हें शारीरिक व्यायाम के साथ साथ सांस्कृतिक गतिविधियों, कार्यक्रमों एवं खेलों में भाग लेना चाहिए।

लोगों को डिप्रेशन से निकालने के लिए अनेक कार्यक्रम किए आयोजित

रिले रन जैसे आयोजन डिप्रेशन से मुक्ति पाने के सबसे बेहतर उपाय होते हैं। अभिभावकों को भी चाहिए कि वे डिप्रेशन से प्रभावित को ऐसी गतिविधियों में भागीदार बनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रिले रन में लड़के, लड़कियों एवं दिव्यांग प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है।

यह हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में लगभग 8 हजार किलोमीटर लम्बी रिले रन होगी जो लोगों को डिप्रेशन से बाहर निकालने का संदेश देते हुए 16 दिसम्बर को दिल्ली में संपन्न होगी। इस रिले रन में 20 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। हर प्रतिभागी 10 किलोमीटर लम्बी दौड़ लगाएगा। उन्होंने हिमालयन नाईटस एडवेंचर स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस रिले रन के प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और अपने ऐच्छिक कोष से 5 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें : Coronavirus in Haryana Live Updates : जानिये हरियाणा में आज इतने आए मामले

ये भी पढ़ें : Coronavirus in India Live Updates : भारत में आज 842 नए मामले

ये भी पढ़ें : Sarpanch Candidate Murder : सोनीपत में सरपंच प्रत्याशी को गोलियों से भूना

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox