होम / Haryana Panchayat Election Third Phase : चार जिलों में 73 प्रतिशत रहा मतदान

Haryana Panchayat Election Third Phase : चार जिलों में 73 प्रतिशत रहा मतदान

• LAST UPDATED : November 23, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Election Third Phase : हरियाणा में पंचायत चुनावों के तीसरे चरण के पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के लिए 4 जिलों फरीदाबाद, पलवल, फतेहाबाद और हिसार में 73% वोटिंग हुई है। चारों जिलों में कुल 22,27,319 मतदाताओं में से 16,24,976 मतदाताओं ने वोट डाला। 27 नवंबर को प्रदेशभर की जिला परिषद और पंचायत समितियों की सीटों के परिणाम घोषित होगा।

Haryana Panchayat Election Third Phase Live Voting
Haryana Panchayat Election Third Phase Live Voting

फतेहाबाद-हिसार में हंगामा

फतेहाबाद के भिरडाना गांव में 6 नंबर वार्ड से जिला परिषद के प्रत्याशी ज्योति रानी के पति दीपक ने बूथ के बाहर किया हंगामा किया। मालूम हुआ है कि यहां कुछ व्यक्ति लोगों को एक निशान पर वोट डालने के लिए कह रहे थे। जिस कारण वहां पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं हिसार में जिला परिषद उम्मीदवारों के भिड़ने की भी सूचना आई है।

11,928 सीटों पर मतदान

Haryana Panchayat Election Third Phase Live Voting
Haryana Panchayat Election Third Phase Live Voting

जानकारी दे दें कि उक्त जिलों में कुल 11,928 सीटें हैं जिन पर वोटिंग होनी है। इनमें जिला परिषद की 78, पंचायत समिति की 559, सरपंच 929 और पंच की 10362 सीटें खाली हैं। वहीं यह भी बता दें कि कुल 22,09,949 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। Haryana Panchayat Election Third Phase

जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत

1. फरीदाबाद – 66.0 प्रतिशत
2. फतेहाबाद – 77.4 प्रतिशत
3. हिसार – 71.6 प्रतिशत
4. पलवल – 73.8 प्रतिशत

‘म्हारी पंचायत’ पोर्टल पर नजर आएंगी पंचायत चुनाव की गतिविधियां

धनपत सिंह ने कहा कि इस बार के पंचायत चुनाव की गतिविधियां ‘म्हारी पंचायत’ पोर्टल पर देखी जा सकेंगी। प्रदेश में कहीं भी इंटरनेट के माध्यम से म्हारी पंचायत पोर्टल को खोलकर मतदान प्रतिशत को देखा जा सकेगा। वहीं मतगणना के दिन ई-डैशबोर्ड पर नतीजों को देखा जा सकेगा। चुनावों के रूझान, मतदान प्रतिशत व अंतिम नतीजों को कोई भी घर बैठे पोर्टल पर देख सकता है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox