होम / Haryana Panchayat Chunav Third Phase : दोपहर 12 बजे तक 35 प्रतिशत मतदान

Haryana Panchayat Chunav Third Phase : दोपहर 12 बजे तक 35 प्रतिशत मतदान

• LAST UPDATED : November 25, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Chunav Third Phase : हरियाणा में तीसरे चरण के लिए सरपंच और पंच पद चुनाव के लिए 4 जिलों फरीदाबाद, फतेहाबाद, हिसार और पलवल में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। उक्त सभी जिलों के 25 ब्लॉक में 929 सरपंच और 10362 पंच पदों के लिए मतदान हो रहा है। दोपहर 12 बजे तक 35 प्रतिशत तक मतदान हो चुका है।

अब तक 7,77,023 लोग वोट डाल चुके हैं। 4 जिलों में कुल 22,27,319 मतदाता हैं। 2,655 पोलिंग स्टेशन हैं, इनमें से 615 संवेदनशील और 781 अतिसंवेदनशील हैं। सबसे ज्यादा वोट पलवल में पड़े हैं, यहां अब तक 39.6% लोगों ने मतदान किया है। सबसे कम 29.6% वोट फरीदाबाद में पड़े हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि संवेदनशील, अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर सामान्य पोलिंग बूथ से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने यह भी बताया कि पंच और सरपंच पद के मतदान के नतीजे शाम को ही घोषित कर दिए जाएंगे। वहीं आपको बता दें कि तीसरे चरण के पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद समिति सदस्यों का मतदान 22 नवंबर को हो चुका है। इन चुनावों के नतीजे 27 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे।

हिसार के गांव बूरे में दो पक्षों में झड़प

उधर, मतदान के बीच जिला हिसार के गांव बूरे में दो पक्षों में झड़प होने का मामला सामने आया है। इसी तरह गंगवा गांव में भी वोटिंग के दौरान माहौल बिगड़ गया, जिसके बाद सुरक्षा कर्मचारियों ने पेट्रोलिंग पार्टियों को सूचित किया। वहीं कई गांवों में ईवीएम खराब होे की भी सूचना आई है।

‘म्हारी पंचायत’ पोर्टल पर नजर आएगी पंचायत चुनाव की गतिविधियां

पंचायत चुनाव की गतिविधियां ‘म्हारी पंचायत’ पोर्टल पर देखी जा सकेंगी। प्रदेश में कहीं भी इंटरनेट के माध्यम से म्हारी पंचायत पोर्टल को खोलकर मतदान प्रतिशत को देखा जा सकेगा। वहीं मतगणना के दिन ई-डैशबोर्ड पर नतीजों को देखा जा सकेगा। चुनावों के रूझान, मतदान प्रतिशत व अंतिम नतीजों को कोई भी घर बैठे पोर्टल पर देख सकता है।

यह भी पढ़ें :

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox