होम / Bond Policy : प्रदेश के निजी अस्पतालों में आज ओपीडी बंद

Bond Policy : प्रदेश के निजी अस्पतालों में आज ओपीडी बंद

• LAST UPDATED : November 28, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana : प्रदेशभर में बॉन्ड पॉलिसी का विरोध किया जा रहा है। अब बॉन्ड पॉलिसी का विरोध कर रहे एमबीबीएस स्टूडेंट्स के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी उतर आई है। जी हां, इसी कारण कटअ ने निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं आज बंद रखने का फैसला लिया है।

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन भी हड़ताली स्टूडेंट्स को अपना समर्थन दे चुकी है। आईएमके के आह्वान पर ही आज सुबह 8 से रात 8 बजे तक प्राइवेट अस्पताल बंद रहेंगे। जिस कारण लोगों को अपना इलाज कराने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

आखिर क्या है इस बॉन्ड पॉलिसी में

आपको जानकारी दे दें कि सरकार द्वारा लागू की गई पॉलिसी के तहत एमबीबीएस के विद्यार्थी प्रतिवर्ष 9.20 लाख रुपए जमा करवाएगा। वहीं अगर फीर भरने में लेट होता है तो 80 हजार रुपए अतिरिक्त। इस तरह से नई पॉलिसी आने के कारण 4 साल में 40 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। जिसे सरकार जबरन थोंप रही है।

पॉलिसी के विरोध के कारण ही रोहतक और करनाल में कई विद्यार्थी भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं। ज्ञात रहे कि प्रदेशभर के मेडिकल कॉलेजों के स्टूडेंट सरकार द्वारा बॉन्ड पॉलिसी लागू करने के विरोध में 28 दिनों से धरना दे रहे हैं। पिछले 28 दिन से विद्यार्थी अपनी कक्षाएं तक नहीं लगा रहे हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox