होम / Winter session of Parliament Live Updates : नए सांसदों को मिले ज्यादा अवसर : मोदी

Winter session of Parliament Live Updates : नए सांसदों को मिले ज्यादा अवसर : मोदी

• LAST UPDATED : December 7, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Winter session of Parliament Live Updates) : संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मीडिया से रू-ब-रू हुए। इस दौरान उन्होंने शीतकालीन सत्र के एजेंडे के अलावा संसद में होने वाले शोर-शराबे और भारत को मिले जी-20 के मुद्दे पर चर्चा की। पीएम ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए पहली बार बतौर राज्यसभा अध्यक्ष अपना कार्यकाल शुरू करने वाले जगदीप धनखड़ को इस मौके पर बधाई भी दी। संसद में शोर-शराबे पर पीएम मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि सदन का चलना बेहद जरूरी है।

पीएम ने कहा कि मेरी सभी सांसदों से जब भी अनौपचारिक मुलाकातें हुई हैं तो वे कहते हैं कि सदन में शोर-शराबे के बाद सदन स्थगित हो जाता है, जिससे हम सासंदों का बहुत नुकसान होता। पीएम के मुताबिक युवा सांसदों का कहना है कि सदन न चलने के कारण हम जो सीखना चाहते हैं वो सीख नहीं पाते हैं। मोदी ने पार्टी के नेताओं से आग्रह किया कि पहली बार सदन में आए नए सांसदों के उज्जवल भविष्य और लोकतंत्र की भावी पीढ़ी को तैयार करने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा चर्चा करने का अवसर प्रदान किया जाए। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दल चर्चा को आगे बढ़ाएंगे और अपने विचारों से निर्णयों को नई ताकत देंगे।

जी-20 की मेजबानी भारत के सामार्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय

प्रधानमंत्री ने जी-20 की मेजबानी मिलने को लेकर कहा कि यह केवल डिप्लोमेटिक इवेंट नहीं बल्कि भारत के सामर्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है, इसलिए यह एक बहुत बड़ा अवसर है। शीतकालीन सत्र के एजेंडे पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सत्र में देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के मकसद से कई अहम निर्णय लेने का प्रयास किया जाएगा।

उपराष्ट्रपति का संघर्ष देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा

वहीं जगदीप धनखड़ की सराहना करते हुए करते हुए पीएम ने कहा, हमारे उपराष्ट्रपति किसान पुत्र होने के साथ ही सैनिक स्कूल में पढ़े हैं, इसलिए लाजिमी है कि वह किसानों व जवानों के साथ करीब से जुड़े होंगे। उन्होंने कहा, मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। उपराष्ट्रपति का संघर्ष देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है।

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Borewell Rescue Operation : बोरवेल में गिरा एक और ‘प्रिंस’, बोला- यहां बहुत अंधेरा है, उसे काफी डर लग रहा है

यह भी पढ़ें : Coronavirus Pandemic Live Update : देशभर में कम होते जा रहे केस, आज मात्र इतने मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox