होम / Gujarat Election Result 2022 : गुजरात में खिला कमल, 156 सीटों पर कब्जा

Gujarat Election Result 2022 : गुजरात में खिला कमल, 156 सीटों पर कब्जा

• LAST UPDATED : December 8, 2022

इंडिया न्यूज, Gujarat Election Result 2022: देशभर में आज गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव पर सबकी नजरें गढ़ी हुई है। गुजरात में भाजपा ने भारी जीत हासिल की है। जी हां, भाजपा ने 156 सीटों के साथ जीत का नया रिकॉर्ड बना दिया है। वहीं जीत की खुशी समर्थकों ने ढोल-नगाड़े बजाने शुरू कर दिए हैं। यहां भाजपा द्वारा आतिशबाजी की जा रही है जिसके कारण यहां दिवाली सा माहौल नजर आ रहा है। वहीं गुजरात में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस राज्य प्रभारी रघु शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है।

Gujarat Election Result 2022

Gujarat Election Result 2022

भाजपा ने रिकॉर्ड जीत हासिल की

मालुम रहे कि इससे पहले जब 1985 में चुनाव हुए थे तो कांग्रेस ने माधव सिंह सोलंकी की अगुआई में 149 विधानसभा सीटें जीती थीं। वहीं, मोदी के मुख्यमंत्री राज में भाजपा ने 2002 के चुनाव में 127 सीटों पर कब्जा हासिल किया था लेकिन इस बार भाजपा ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है।

Gujarat Election Result 2022

Gujarat Election Result 2022

जनता ने भाजपा पर अटूट भरोसा दिखाया : CM भूपेंद्र पटेल

गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव का जनादेश अब स्पष्ट हो चुका है, यहां की जनता ने मन बना लिया कि दो दशक से चली आ रही गुजरात की इस विकास यात्रा को अविरत चालू रखना है। यहां के लोगों ने एक बार फिर भाजपा पर अटूट भरोसा दिखाया है।

12 दिसंबर को ली जाएगी सीएम पद की शपथ

अब जीत के बाद गांधीनगर में 12 दिसंबर को विधानसभा के पीछे हेलीपैड मैदान में नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे, जिसको लेकर अब समर्थकों का बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़ें : Ambala Senior and Deputy Mayor election : मीना ढींगरा बनीं अम्बाला की सीनियर डिप्टी मेयर

भाजपा को मिली 156 सीटें, कांग्रेस 16 पर सिमटी

चुनाव का रिजल्ट फाइनल हो चुका है। गुजरात में कुल 182 सीटें थी जिसमें से भाजपा ने 156 सीटों पर पर कब्जा हासिल किया, जबकि कांग्रेस के हिस्से केवल 16 सीटें ही आई। इधर, आम आदमी पार्टी ने 5 सीटें जीती है। निर्दलीय और अन्य कैंडिडेट्स ने 4 सीटें जीत ली हैं। भाजपा की बड़ी जीत से पूरे गुजरात में खुशी का अलग ही माहौल नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें : Haryana Electricity Bill : अब हर माह भरना होगा बिजली बिल, नए साल से शुरू होगी व्यवस्था

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox