होम / Lord Parshuram Mahakumbh : मुख्यमंत्री मनोहर लाल महाकुंभ में बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत

Lord Parshuram Mahakumbh : मुख्यमंत्री मनोहर लाल महाकुंभ में बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत

• LAST UPDATED : December 10, 2022
  • करनाल में होने वाले भगवान परशुराम महाकुंभ को लेकर प्रदेश के लोगों में खासा उत्साह

  • भगवान परशुराम जी सभी के पूजनीय, उन्होंने पीड़ित वर्ग के अधिकारों की रक्षा की: मुख्यमंत्री

इंडिया न्यूज, Haryana (Lord Parshuram Mahakumbh) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) करनाल के सेक्टर-12 में 11 दिसंबर को भगवान परशुराम महाकुंभ में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य रूप से करनाल के सांसद संजय भाटिया (MP Sanjay Bhatia) तथा सांसद कार्तिक शर्मा (MP Kartik Sharma) भी मौजूद रहेंगे। पूरे हरियाणा से बड़ी संख्या में जनता करनाल के राज्य स्तरीय सम्मेलन में भागीदारी करेगी। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

महाकुंभ सर्व समाज के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में काम करेगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भगवान परशुराम महाकुंभ का आयोजन सर्व समाज के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में काम करेगा। कार्यक्रम का उद्देश्य सर्व समाज के महान संत महात्माओं का सम्मान करना और उनके द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों को समाज के सामने प्रस्तुत करना है। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम महाकुंभ के इस आयोजन में हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों से आए लोगों का भी स्वागत किया जाएगा। हरियाणा सरकार सभी संत महात्माओं के सम्मान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए कृतसंकल्प है।

यह भी पढ़ें : Bhagwan Parshuram Mahakumbh अपने आप में होगा मिसाल : कार्तिक शर्मा

भगवान परशुराम सभी के पूजनीय

मनोहर लाल ने कहा कि भगवान परशुराम जी सभी के पूजनीय हैं। भगवान परशुराम ने ब्राह्मण कुल में जन्म लेकर न केवल वेद शास्त्रों का ज्ञान प्राप्त किया, अपितु क्षत्रिय स्वभाव को धारण करते हुए शस्त्रों को भी धारण किया तथा इससे वह समस्त सनातन जगत के आराध्य तथा समस्त शस्त्रों एवं शास्त्रों के ज्ञाता कहलाए। भगवान परशुराम ने सामाजिक न्याय तथा समानता की स्थापना के उद्देश्य से तथा समाज के शोषित तथा पीड़ित वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए शस्त्र उठाया।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने संत महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रचार प्रसार योजना के तहत समाज के सभी महान संत महात्माओं का सम्मान करने का बीड़ा उठाया है। सरकार द्वारा अब तक प्रदेशभर में इस प्रकार के कई कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं और अब इस कड़ी में 11 दिसंबर को करनाल के सेक्टर-12 में भगवान परशुराम महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Bhagwan Parshuram Mahakumbh : कार्तिक शर्मा ने 36 बिरादरी को परशुराम महाकुंभ का न्योता दिया

यह भी पढ़ें : Ayushman Bharat Scheme : प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त मिल सकेगा इलाज : कार्तिक शर्मा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox