होम / Jacqueline Fernandez : 200 करोड़ ठगी मामले में पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन

Jacqueline Fernandez : 200 करोड़ ठगी मामले में पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन

• LAST UPDATED : December 12, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood (Jacqueline Fernandez) : सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज (Jacqueline Fernandez) सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं। मालूम रहे कि 30 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने मुंबई की पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया, जो चंद्रशेखर की करीबी सहयोगी बताई जाती हैं और उन्हें बॉलीवुड अभिनेता जैकलीन फर्नाडीज से मिलवाया था। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अनुसार आरोपी पिंकी ईरानी उसे (सुकेश) को एक बिजनेस टाइकून के रूप में पेश करती थी।

Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez

आरोप है कि आरोपी पिंकी ईरानी ने शिकायतकर्ता और अन्य स्रोतों से उगाही की गई राशि का निपटान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने धारा 164 के तहत अदालत में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज का बयान दर्ज किया था, जब उन्होंने कहा था कि वह सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहती हैं।

Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez

2021 में सुकेश, पत्नी लीना सहित कई आरोपियों पर हुई थी चार्जशीट दाखिल

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 2021 में सुकेश चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य सहित 14 आरोपियों को नामजद करते हुए चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट आईपीसी की विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दायर की गई थी।

ईओडब्ल्यू के मुताबिक, लीना, सुकेश और अन्य ने हवाला रूट का इस्तेमाल किया, जिससे अपराध से कमाए गए पैसे को छिपाने के लिए शेल कंपनियां बनाई गईं। दिल्ली पुलिस की एडह ने चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों से कथित रूप से 200 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के अलावा देशभर में कई मामलों में उनके खिलाफ चल रही जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने शिविंदर की पत्नी अदिति सिंह और मालविंदर की पत्नी जपना सिंह से कई करोड़ रुपए की ठगी की थी।

यह भी पढ़ें : Shah Rukh In Vaishno Devi Temple : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पहुंचे वैष्णो दरबार

यह भी पढ़ें : Ranveer Deepika New House : रणवीर और दीपिका पादुकोण ने 119 करोड़ में खरीदा नया घर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox