होम / Madhya Pradesh News : देश के पीएम को धमकी देने का आरोपी दबोचा

Madhya Pradesh News : देश के पीएम को धमकी देने का आरोपी दबोचा

• LAST UPDATED : December 13, 2022

इंडिया न्यूज, Madhya Pradesh News : कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री राजा पटेरिया (Raja Pateria) को उनके कथित मोदी की हत्या करने वाले बयान के मामले में मंगलवार को पन्ना पुलिस ने उनके आवास से हिरासत में ले लिया। पन्ना जिले के पवई थाने में कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मंत्री के खिलाफ प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में सोमवार दोपहर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पटेरिया पर आईपीसी की धारा 451, 504, 505 (1)(बी), 505 (1)(सी), 506, 153-बी (1) (सी) के तहत केस दर्ज किया गया है। आपको जानकारी दे दें कि रविवार को पवई रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पटेरिया ने कथित तौर पर उक्त विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी।

मोदी शासन में दलितों को सबसे बड़ा खतरा

वायरल हुए वीडियो में पटेरिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि “पीएम मोदी “चुनाव खत्म कर देंगे, लोगों को धर्म के आधार पर बांट देंगे और उनके शासन में दलितों को सबसे बड़ा खतरा है।” उनके बयान से भड़के भाजपा नेताओं ने पटेरिया की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी और मामले की सख्त जांच की भी मांग रखी।

डीजीपी को लिखे पत्र में भाजपा नेताओं ने कहा, ”मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता पन्ना के एक गांव में खुले संबोधन में प्रधानमंत्री को जान से मारने की अपील करते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री को मारने की इस तरह की अपील से पता चलता है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक गंभीर चुनौती है और मध्य प्रदेश में अराजकता फैलाने और दंगा भड़काने की साजिश है।

पटेरिया ने यह दिया स्पष्टीकरण

वहीं मामला दर्ज होने के बाद पटेरिया ने स्पष्टीकरण वीडियो में कहा कि मैं गांधी जी का अनुयायी हूं और गांधी के अनुयायी हत्या के बारे में बात नहीं कर सकते। वीडियो का गलत अर्थ निकाला गया है। मेरे कहने का मतलब था कि इस देश के संविधान को बचाने के लिए, अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों की रक्षा के लिए और बेरोजगारी को दूर करने के लिए उसे हराना जरूरी है। हत्या के बारे में मेरी मंशा को गलत तरीके से पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें : India Corona Cases : देश में आज एक भी मौत नहीं, केस आए इतने

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox