होम / FIFA World Cup 2022 Final अर्जेंटीना व फ्रांस में से कोई एक बनेगा चैंपियन

FIFA World Cup 2022 Final अर्जेंटीना व फ्रांस में से कोई एक बनेगा चैंपियन

• LAST UPDATED : December 15, 2022

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (FIFA World Cup 2022 Final ): कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के समापन में कुछ ही दिन का समय बचा है। 18 दिसंबर (रविवार) को इस विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। जिसके बाद विश्व को फुटबाल का नया चैंपियन मिल जाएगा। इस बार फाइनल की जंग अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच देखने को मिलेगा। फाइनल मैच कतर के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले बीते दिन सेमीफाइनल मुकाबले में गत विजेता फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया। फ्रांस विश्व कप इतिहास में चौथी बार फाइनल में पहुंचा है।

अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराया था

विश्व कप में मंगलवार को खेले गए पहले सेमिफाइनल मैच में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया की टीम को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इस मैच में मैसी के साथ-साथ युवा फुटबालर अल्वारेज का जादू सिर चढ़कर बोला था। इस मैच में जहां मैसी ने एक गोल दागा वहीं अल्वारेज ने दो गोल दागकर टीम को जीत दिलाई थी। मैसी ने इस मैच के बाद प्रेस वार्ता में जहां युवा अल्वारेज की तारीफ की वहीं उन्होंने यह जानकारी भी दी कि यह विश्व कप उनका अंतिम हो सकता है।

मोरक्को का विश्व कप में शानदार प्रदर्शन

सेमीफाइनल में हालांकि मोरक्को की टीम फ्रांस से हारकर बाहर हो गई लेकिन यह विश्व कप उनके लिए शानदार रहा। जिस तरह से इस टूनार्मेंट में मोरक्को का प्रदर्शन रहा है, वह वाकई ही अतुलनीय हैं। उन्होंने हार के बावजूद फैंस के दिल जीत लिए हैं। मोरक्को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी टीम थी। मोरक्को को अब तीसरे स्थान के लिए शनिवार (17 दिसंबर) को होने वाले मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ खेलेगी।

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox