होम / India in UN यूएन में पाकिस्तान का कश्मीर राग, भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब

India in UN यूएन में पाकिस्तान का कश्मीर राग, भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब

• LAST UPDATED : December 15, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली India in UN : पाकिस्तान जहां कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा साबित करने की कोशिश में रहता है। वहीं भारत हमेशा से कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए इसे दोनों देशों का आपसी मामला बताता रहा है। पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर जब बिलावल भुट्टो ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की कोशिश की तो भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया।

एस जयशंकर ने कहा कि विश्व के सबसे खतरनाक आतंकवादी उसामा बिन लादेन सहित अन्य विश्व वांछित आतंकियों को पनाह देने वाले हमें उपदेश न दें। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरे मापदंड को पूरी दुनिया देख चुकी है। इसलिए वह इस मुद्दे पर विश्व को भ्रमिंत करना बंद करे। ज्ञात रहे कि गत दिनों मल्टीलेटरिज्म पर चर्चा की अध्यक्षता यूएन में भारत की स्थायी सदस्य रुचिरा कंबोज कर रही थीं। इसी दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कश्मीर मुद्दा उठाया था।

आतंकियों को बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मंचों का प्रयोग गलत

इस दौरान जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर बात करते हुए पाकिस्तान के साथ-साथ चीन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज विश्व के कई देश आतंकवाद पर दोहरे मापदंड अपना रहे हैं। वे आतंकवादियों को बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मंचों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं जोकि बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवाद आज पूरी दुनिया के लिए खतरा बन चुका है। जबकि कुछ देश आतंकवादियों को बचाने में लगे हुए हैं।

अशांति और युद्ध से जूझ रहा विश्व

विदेश मंत्री ने कहा कि आज विश्व में कई देश अशांति और युद्धों से जूझ रहे हैं। इन सबसे बचने के लिए हमें नए रास्ते तलाशने होंगे। उन्होंने कहा कि अब हमें स्वीकार करना होगा कि यदि सभी को प्रगति और खुशहाली चाहिए तो हमें विश्व को शांति की तरफ लेकर जाना होगा न की युद्ध और संघर्ष की तरफ।

यह भी पढ़ें : Congress President Kharge ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें : Poisonous liquor in Bihar Update जहरीली शराब से लोग अलर्ट रहें : सीएम

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox