होम / 1st Test India v/s Bangladesh Day 2 Stumps भारतीय टीम की स्थिति मजबूत

1st Test India v/s Bangladesh Day 2 Stumps भारतीय टीम की स्थिति मजबूत

• LAST UPDATED : December 15, 2022

बांग्लादेश ने पहली पारी में 133 रन पर आठ खिलाड़ी आउट

इंडिया न्यूज, चटगांव 1st Test India v/s Bangladesh Day 2 Stumps: पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक 404 रन के जवाब में बांग्लादेशी टीम ने अपने आठ विकेट मात्र 133 रन पर गवां दिए। बांग्लादेश के बल्लेबाजों द्वारा गैर जिम्मेदाराना खेल दिखाते हुए टीम को संकट में डाल दिया। भारतीय टीम के पास पहली पारी के आधार पर अभी भी मजबूत लीड है। जबकि अभी तीन दिन का खेल शेष है।

सिराज और कुलदीप की बेहतरीन गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पारी की पहली की गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज को आउट कर दिया। इसके बाद सिराज ने दो और बल्लेबाजों को आउट किया। दूसरे तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी एक गेंदबाज को आउट किया। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के चार बल्लेबाजों को पैविलियन की राह दिखाई।

इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 404 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने अर्धशतक लगाए। इसके साथ ही निचले क्रम में कुलदीप यादव ने 40 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया का स्कोर 400 पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि दूसरे दिन का खेल शुरू होने के कुछ समय बाद ही टीम इंडिया को सातवां झटका उस समय लगा जब श्रेयस अय्यर 86 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अय्यर अपने कल के स्कोर में मात्र 4 रन ही जोड़ पाए।

पहले दिन पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला

48 रन पर तीन विकेट गवानें के बाद अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने टीम की पारी को संभाला और भारतीय टीम को झटकों से उभारते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 112 रन पर भारतीय टीम को चौथा झटका दिया जाब ऋषभ पंत 46 रन बनाकर आउट हो गए।

श्रेयस और पुजारा के शानदार अर्धशतक

1st Test India v/s Bangladesh Day one

टेस्ट मैच में पहले दिन पहले सत्र में जहां भारतीय टीम को तीन झटके लगे वहीं दूसरे सत्र में एक जबकि तीसरे सत्र में 2 विकेट गवाए। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाए। चेतेश्वर पुजारा जहां 90 रन बनाकर आउट हुए वहीं श्रेयस 82 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिन की अंतिम गेंद पर खोया विकेट

भारतीय टीम पांच विकेट पर 278 रन बनाकर मजबूत दिखाई दे रही थी लेकिन दिन की अंतिम गेंद पर अक्षर पटेल ने अपना विकेट खो दिया। अक्षर पटेल को 14 के स्कोर पर मेहंदी हसन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox