होम / Jind News : अर्जित अवकाश में कटौती किए जाने पर रोडवेज कर्मियों ने जताया रोष

Jind News : अर्जित अवकाश में कटौती किए जाने पर रोडवेज कर्मियों ने जताया रोष

• LAST UPDATED : December 15, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Jind News :  हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के आह्वान पर वीरवार को रोडवेजकर्मियों ने मांगों को लेकर जींद डिपो पर दो घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सांझा मोर्चा के वरिष्ठ नेता आजाद गिल, सुशील ईक्कस, कुलदीप मोर, शमशेर फौजी आदि ने मुख्य रूप से भाग लिया। मंच संचालन संदीप रंगा ने किया। संदीप रंगा ने कहा कि प्रदर्शन में मुख्य रूप से कर्मचारियों की काटी गई छुट्टियों को लेकर रोष जताया गया है।

यह भी पढ़ें : Private School : सरकार ने एक्सटेंड नहीं की मान्यता; 5 लाख स्टूडेंट्स के भविष्य पर लटकी तलवार

स्टाफ के साथ हो रहा घोर अन्याय : कर्मचारी नेता

मुख्यालय के द्वारा कर्मचारियों के अर्जित अवकाशों में कटौती की जा रहा है। जो कि कर्मचारियों के साथ एक अन्याय है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि चालक, परिचालक, कर्मशाला स्टाफ, इंस्पेक्टर स्टाफ की जो छुट्टियां काटी गई हैं वह वर्तमान व सेवानिवृत्त कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय है। उन्हें तीन फरवरी 1984 की हिदायत के अनुसार व फैक्टरी एक्ट 1961 के अनुसार सभी अर्जित अवकाश दिए जाएं। सांझा मोर्चा द्वारा जींद डिपो में गत दो दिसंबर को बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि काटी गई छुट्टियों की एवज में महाप्रबंधक के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन दिया गया। अगर फिर भी सरकार द्वारा अर्जित अवकाशों के बारे में कोई ठोस निर्णय नही ले पाती तो 11 जनवरी को पूरे हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी चंडीगढ़ के अंदर अतिरिक्त मुख्य सचिव का घेराव करेंगे जिसकी पूरी की पूरी जिम्मेदारी सरकार की होंगी।

यह भी पढ़ें : Union Government Blow Haryana : हिसार में नहीं बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

इस मौके पर अनिल गौतम, बिजेंद्र ढोला, सुदर्शन, जोनी लाठर, राजेंदर शर्मा, राजेश चोपड़ा, पवन, मंजीत, सुदीप, सुरेश, सुरेंद्र, जितेंद्र सहित अनेक रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Government College Gohana News : राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet : अब एकल पुरुष सरकारी कर्मचारी को भी 2 साल की बाल देखभाल छुट्टी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox