होम / India Coronavirus : भारत में नए और एक्टिव केसों में लगातार गिरावट

India Coronavirus : भारत में नए और एक्टिव केसों में लगातार गिरावट

• LAST UPDATED : December 16, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Cold Weather : भारत में कल जहां 200 केस कोरोना संक्रमित सामने आए थे, वहीं आज एक दिन में कोरोना के 162 नए मामले सामने आए हैं। आज के आए केसों के बाद अब कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4.46 करोड़ हो गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या भी घटकर 3,691 रह गई है, जो कि कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमण से मौत के कुल मामले बढ़कर 5,30,663 हो गए हैं।

ठीक होने की राष्ट्रीय दर जानिये अब इतनी

India Coronavirus

India Coronavirus

वहीं आपको यह भी जानकारी दे दें कि एक्टिव केसों में जहां लगातार कमी आई है वहीं अद्यतन आंकड़ों के मुताबिकमरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80% तक जा पहुंची है। देश में अभी तक कुल 4,41,41,255 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।

ज्ञात रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

यह भी पढ़ें : Open Heart Surgery : देश में पहली बार अंबाला जिला अस्पताल में शुरू होगी ओपन हार्ट सर्जरी की सुविधा

यह भी पढ़ें : Haryana Cold Weather : शिमला से भी ठंडा हुआ हरियाणा, ये जिले सबसे ठंडे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox