होम / India Covid-19 Update : देशभर में आज जानिये इतने केस

India Covid-19 Update : देशभर में आज जानिये इतने केस

• LAST UPDATED : December 17, 2022

इंडिया न्यूज़ India Covid-19 Update : देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 167 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,75,776 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,608 रह गई है। कुल मिलाकर अब देखा जाए तो कोरोना दम तोड़ रहा है। इस कारण केंद्र सरकार के प्रयासों की विश्वभर में सराहना भी हो रही है।

4 मरीजों ने दम तोड़ा

वहीं अगर मौत के आंकड़ों को देखें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार को सुबह 8 बजे तक भारत में कोरोना से 4 मरीजों की मौत हुई है जिस कारण मृतकों की कुल संख्या 5,30,667 हो गई है। मौत के नए मामलों में केरल द्वारा संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुनर्मिलान करते हुए सूची में जोड़े गए तीन मामले शामिल हैं, जबकि एक मरीज की मौत पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में हुई है।

जानकारी रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

ये भी पढ़ें : We women want शो में इस सप्ताह रहेगी घरेलू हिंसा पर चर्चा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox