होम / Australia won 1st test match दक्षिण अफ्रीका की टीम दो दिन में हारी मैच

Australia won 1st test match दक्षिण अफ्रीका की टीम दो दिन में हारी मैच

• LAST UPDATED : December 18, 2022

आस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 6 विकेट से दी मात

इंडिया न्यूज, ब्रिस्बेन Australia won 1st test match: दक्षिण अफ्रीका के आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत एक बुरे सपने की तरह हुई है। जिसे वह जल्द से जल्द भूल जाना चाहेगा। दरअसल ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने दो दिन में ही जीत दर्ज कर ली। हमेशा से गेंदबाजों की मददगार रही पिच पर हालांकि आस्ट्रेलिया बैटर भी संघर्ष करते दिखाई दिए लेकिन उन्होंने यह मैच जीतने में सफलता हासिल कर ली। इस मैच में गेंदबाजों का खौफ इस तरह से बैटरों पर छाया कि दो दिन में 34 विकेट गिर गए जबकि पूरे मैच में महज 504 रन बने।

152 और 99 रन पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका की दोनों पारियां

ब्रिस्बेन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे मैच में संघर्ष करती दिखाई दी। बल्लेबाजी के लिए आई टीम की तरफ से विकेटकीपर बैटर काइल वेरेन्ने ने ही कुछ संघर्ष किया और टीम के लिए 64 रन की पारी खेली। इसके अतिरिक्त बैटर बुवामा ने टीम के स्कोर में 38 रन का योगदान दिया। जबकि दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम की हालत पहली पारी से भी ज्यादा खराब रही और पूरी टीम मात्र 99 रन पर सिमट गई।

आस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने लिए 7 विकेट

आस्टेÑलिया की तरफ से गेंदबाजी में स्टार्क और लियोन ने पहली पारी में 3-3 जबकि कमिंस और बोलैंड ने 2-2 विकेट झटके। इसी तरह से दूसरी पारी में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने मात्र 42 रन देकर अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को आउट किया।

आस्ट्रेलिया पहली पारी 218, दूसरी पारी 35/4

दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद मेजबान आस्ट्रेलिया बैटर भी पिच पर संघर्ष करते हुए नजर आए। आस्ट्रेलिया के मध्यम क्रम के बैटर ट्रेविस हैड ने टीम के लिए 92 रन बनाए जिसके बाद पूरी टीम 218 रन पर आउट हो गई। इसी तरह दूसरी पारी में भी जीत के लिए मात्र 35 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने अपने चार विकेट खो दिए। हालांकि अफ्रीका टीम द्वारा किए लचर प्रदर्शन के चलते आस्ट्रेलिया ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़ें : India Win 1st Test Match 188 रन से जीता पहला टेस्ट मैच

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox