होम / Violence in France after defeat विश्व कप फाइनल हारते ही बेकाबू हुए प्रशंसक

Violence in France after defeat विश्व कप फाइनल हारते ही बेकाबू हुए प्रशंसक

• LAST UPDATED : December 19, 2022

पेरिस में सबसे ज्यादा हिंसक घटनाए, गाड़ियों को तोड़ा, आग लगाई

इंडिया न्यूज, पेरिस Violence in France after defeat : रविवार देर रात अर्जेंटीना के हाथों फुटबाल विश्व कप के फाइनल में मिली नजदीकी हार ने फ्रांस के लाखों फुटबाल प्रेमियों के दिल तोड़ दिए। मैच हारने के बाद बहुत सारे प्रशंसक सड़कों पर आ गए और हिंसा शुरू कर दी।

Violence in France after defeat

सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को तोड़ दिया गया और उनमें आग लगा दी गई। पूरे फ्रांस में इस तरह के हिंसक प्रदर्शन कई जगह शुरू हो गए। इसके बाद पुलिस ने हिंसा कर रहे लोगों को काबू किया। अकेले पेरिस में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए 14 हजार पुलिस कर्मियों को उतरना पड़ा।

पुलिस से भी भिड़े प्रदर्शनकारी, आंसू गैस और वाटर कैनन से किया काबू

Violence in France after defeat

जैसे ही प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस आई तो वे पुलिस से भी भिड़ गए। पुलिस कर्मियों पर पत्थर व अन्य सामान फेंका गया। हिंसा को रोकने के लिए पुलिस ने बिना समय गवाए आंसू गैस और वाटर कैनन का प्रयोग किया जिससे प्रदर्शनकारी तितर बितर हुए। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिंसा पेरिस के साथ-साथ लेओन व नीस में भी हुई है।

मैच के बाद मैदान में पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति

शानदार खेल के बाद जब अंतिम क्षणों में फ्रांस की टीम अर्जेंटीना से हार गई तो सभी खिलाड़ी भावुक हो गए। उनके आंसु नहीं थम रहे थे। यह देखकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों दर्शक दीर्घा के उठकर मैदान में आए और उन्होंने खिलाड़ियों को सांत्वना दी। उन्होंने खिलाड़ियों को बेहतर खेल के लिए बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox