होम / iPhone new Series में मिलेंगे कई नए फीचर

iPhone new Series में मिलेंगे कई नए फीचर

• LAST UPDATED : December 19, 2022

इंडिया न्यूज, iPhone new Series स्मार्ट फोन उपभोक्ताओं के लिए एप्पल अपने आई फोन सेगमट में नई सीरीज लेकर जल्द आ रहा है। यह सीरीज आई फोन 15 के नाम से है। इस सीरीज में जहां उपभोक्ताओं को ज्याद फीचर्स मिलेंगे। वहीं इसकी सबसे बड़ी खूबी मजबूती होगी। इस बार एप्पल ने नई सीरीज में स्मार्ट फोन को ज्यादा से ज्यादा मजबूत बनाने पर फोकस किया है ताकि गिरने पर इसको नुकसान न हो।

डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे

जैसा कि आपको मालूम ही है कि एप्पल ने अपने iPhone 14 के डिजाइन में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए थे। इसलिए यह iPhone 13 जैसा ही दिखा था। लेकिन iPhone 15 सीरीज में आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। iPhone 15 Series को अगले साल यानी 2023 में पेश किया जाएगा। iPhone 15 Series में नए मॉडल को जोड़ा जा सकता है जिसका नाम iPhone 15 Ultra होगा, जो Pro Max वैरिएंट की जगह लेगा।

फीचर्स और डिजाइन का खुलासा हो चुका

iPhone 15 Ultra में टाइटेनियम का इस्तेमाल आईफोन 15 अल्ट्रा के फीचर्स और डिजाइन का खुलासा लीक के जरिए हो चुका है। इस मॉडल में आपको कई नए अपग्रेडेड फीचर्स मिलने वाले हैं, जो इसे पिछले मॉडल्स से अलग और खास बनाएगा। वहीं हाल ही में एक नए लीक से पता चला है कि हाई एंड फोन iPhone 15 Ultra में टाइटेनियम का इस्तेमाल किया जाएगा, जो फोन को काफी सॉलिड बनाएगा। टाइटेनियम के कारण फोन की कीमत भी काफी ज्यादा होने वाली है। iPhone 15 Ultra की कीमत को लेकर नया खुलासा हुआ है।

इतनी होगी कीमत

iPhone 15 Ultra Price की कीमतआईफोन 15 अल्ट्रा प्रो मैक्स की जगह लेगा। इसके लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत को लेकर जानकारी सामने आई है। ‘iPhone 15 Ultra को बनाने में iPhone 14 Pro Max की तुलना में काफी अधिक खर्च आएगा। इसलिए इसकी कीमत भी ज्यादा होगी। जानकारी  के मुताबिक iPhone 15 Ultra की कीमत आईफोन 14 प्रो मैक्स से 200 डॉलर (करीब 16,500 रुपये) ज्यादा होगी। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत करीब 1,299 डॉलर (करीब 1,80,000 रुपये) हो सकती है।

गौरतलब है कि इस साल आईफोन 14 प्रो मैक्स सबसे महंगा स्मार्टफोन है। वहीं इसके टॉप वेरिएन्ट की कीमत करीब 1.5 रुपये तक हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो एप्पल आईफोन के इतिहास में पहली बार आईफोन के जेनेरेशन गैप में इतना इजाफा होगा।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox