होम / Drone intrusion in Punjab धुंध बढ़ने के साथ पाकिस्तान की ड्रोन घुसपैठ बढ़ी

Drone intrusion in Punjab धुंध बढ़ने के साथ पाकिस्तान की ड्रोन घुसपैठ बढ़ी

• LAST UPDATED : December 19, 2022

इंडिया न्यूज, गुरदासपुर Drone intrusion in Punjab : पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में धुंध बढ़ने का फायदा पाकिस्तान बैठे नशा व हथियार तस्कर उठा रहे हैं। धुंध के चलते जब विजिब्लिटी कम होती है तो वे इसका फायदा उठाते हुए सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से नशा व हथियार भारत की सीमा में गिरा देते हैं।

जिसे भारत में बैठे उनके साथी तस्कर उठा लेते हैं। पिछले कुछ दिनों से धुंध के चलते सीमा क्षेत्र में ऐसी गतिविधियां काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। गत रात्रि भी गुरदासपुर क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से दो बार ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल हुआ। इसे मुस्तैद बैठे बीएसएफ के जवानों ने तुंरत फायरिंग करते हुए वापस लौटने पर विवश कर दिया।

गुरदासपुर में इस जगह दिखा ड्रोन

बीएसएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात को पहले ड्रोन ने बीपीओ चंदू वडाला में घुसपैठ की कोशिश की। यह घटना रात करीब साढ़े 10 बजे के आसपास की है। इसपर चौकन्ने बैठे बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की और 6 रोशनी बम दागे। इसके बाद ड्रोन वापस चलाा गया। इसके कुछ समय बाद ही दोबारा दूसरी जगह बीपीओ कस्सोवाल के पास ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की। इस बार भी बीएसएफ ने इसपर फायरिंग की और वापस लौटने पर मजबूर किया।

बीएसएफ व पंजाब पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

रात को ड्रोन की गतिविधियां दिखाई देने के बाद सुबह बीएसएफ व पंजाब पुलिस ने मिलकर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान टीमों ने उस क्षेत्र का मुआयना किया जहां पर यह गतिविधि देखी गई थी। जांच अभियान के दौरान सुरक्षा एजेंसियों को किसी तरह का सामान मिलने की सूचना नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें : Mining in Punjab पंजाब में रेत, बजरी का सरकारी बिक्री सेंटर शुरू

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox