होम / SIA action on Jamaat-e-Islami 200 करोड़ रुपए की संपत्ति सील

SIA action on Jamaat-e-Islami 200 करोड़ रुपए की संपत्ति सील

• LAST UPDATED : December 20, 2022

इंडिया न्यूज, श्रीनगर SIA action on Jamaat-e-Islami : घाटी में शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बल जहां लगातार आतंकवादियों के मंसूबों को फेल करते हुए उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। वहीं अन्य सरकारी एजेंसियां भी आतंकवादियों की मदद करने वाले संगठनों पर लगातार शिकंजा कस रही हैं। ऐसी ही एक कार्रवाई स्टेट इन्वेस्टिंग एजेंसी (एसआईए) ने करते हुए प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की 200 करोड़ रुपए की संपत्ति सील की है। एजेंसी ने यह कार्रवाई रविवार को की। जमात-ए-इस्लामी पर आरोप है कि वे बड़ी संख्या में उन संगठनों को वित्तीय मदद करता रहा है जो भारत विरोधी कार्रवाई को अंजाम देते हैं।

जमात-ए-इस्लामी के पास घाटी में आकूत संपत्ति

जांच एजेंसियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस संगठन ने जम्मू-कश्मीर में आकूत संपत्ति एकत्रित की है। रिपोर्ट के अनुसार इसकी करीब 188 सपंत्तियों की पहचान हुई है जिनकी अनुमानित कीमत करीब एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है।

संगठन के सैकड़ों स्कूल

रिपोर्ट के अनुसार जमात-ए-इस्लामी के सैकड़ों स्कूल घाटी में चल रहे हैं। कश्मीर में इस संगठन के करीब 300 स्कूल को प्रतिबंधित किया जा चुका है क्योंकि वह इन स्कूलों में बच्चों को भारत विरोधी शिक्षा देता था जिससे सुरक्षा एजेंसियों को खतरा था कि ये बच्चे भविष्य में अलगाववादी बनकर भारत विरोधी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox