होम / England v/s Pakistan Test Series 2022 : इंगलैंड ने पाकिस्तान को किया क्लीन स्वीप

England v/s Pakistan Test Series 2022 : इंगलैंड ने पाकिस्तान को किया क्लीन स्वीप

• LAST UPDATED : December 20, 2022

इंडिया न्यूज, कराची England v/s Pakistan Test Series 2022 : इंगलैंड की टीम ने पाकिस्तान सरजमीं पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान टीम को टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। मंगलवार को तीसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड की टीम ने पाकिस्तान को आठ विकेट से मात देते हुए लगातार तीसरा मैच जीत लिया। इस तरह से इंगलैड ने पहली बार पाकिस्तान को उसके घर में क्लीन स्वीप करने में कामयाबी हासिल की। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड की टीम ने 26 जबकि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 74 रन से जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले दोनों टेस्ट हारने का दवाब पाकिस्तानी बैटरों पर मैच के दौरान साफ दिखाई दिया। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 304 रन के सामान्य स्कोर पर आल आउट हो गई। पहली पारी में कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए 78 रन जबकि आगा सलमान ने 56 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बैटर अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुआ। पहली पारी में इंग्लिश स्पिन गेंदबाज जेक लींच ने चार विकेट लिए।

इंगलैंड ने हैरी ब्रूक के शतक के चलते ली बढ़त

पाकिस्तान के 304 रन के जवाब में इंगलैंड की टीम भी 354 रन बनाकर आउट हो गई। इंगलैंड के ज्यादात्तर बैटर बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे। टीम की तरफ से मध्यम क्रम के बैटर हैरी ब्रूक ने 111 रन की शानदार पारी खेली। इसके अतिरिक्त ओली पोप व फोक्स ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को छोटी लेकिन महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद और नुमान अली ने 4-4 विकेट लिए।

दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई पाकिस्तानी टीम

बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में भी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। पाकिस्तान की तरफ से उपरी क्रम के बैटर एक बार फिर असफल रहे। पाकिस्तानी टीम दूसरी पारी में मात्र 216 रन बनाकर आउट हो गई। टीम की तरफ से मात्र दो अर्धशतक बने जोकि कप्तान बाबर आजम (54) और सोउद शकील (53) के नाम रहे। इंगलैंड की तरफ से दूसरी पारी में रेहान अहमद ने पाकिस्तान के 5 बैटरों को पैवेलियन की राह दिखाई।

इंगलैंड ने दो विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

पाकिस्तान की तरफ से मिले लक्ष्य को इंगलैंड ने मैच के चौथे दिन आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लिश सलामी बैटरों ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को आसानी से लक्ष्य हासिल करने में मदद की। इंगलैंड की तरफ से जैक क्रावली ने 41 जबकि बेन डूकेट ने 82 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें : Australia won 1st test match दक्षिण अफ्रीका की टीम दो दिन में हारी मैच

ये भी पढ़ें : India Win 1st Test Match 188 रन से जीता पहला टेस्ट मैच

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox