होम / Militant Attack in Pakistan पाकिस्तान में आतंकवादियों ने जेल में बंधक बनाए पुलिस कर्मी

Militant Attack in Pakistan पाकिस्तान में आतंकवादियों ने जेल में बंधक बनाए पुलिस कर्मी

• LAST UPDATED : December 20, 2022

आतंकवादियों की संख्या 30, सभी जेल में थे बंद

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद Militant Attack in Pakistan: पाकिस्तान के खैर खैबर पख्तूनख्वा इलाके के बन्नु जिले में एक जेल में आतंकवादियों द्वारा बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। दरअसल जेल में बंद पाकिस्तानी तालिबानी आतंकवादियों ने वहां एक अधिकारी से एके 47 छीन ली और इसके बाद फिल्मी अंदाज में जेल में बंद अपने साथियों को रिहा करवा लिया।

पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों के हवाले से आई जानकारी के अनुसार इन आतंकवादियों की संख्या 30 है। इतना ही नहीं इन आतंकवादियों ने जेल में स्थित काउंटर टेरेरिज्म सेंटर पर कब्जा कर लिया। पाकिस्तानी पुलिस अब इन आतंकवादियों से अपने साथियों को रिहा करने के लिए बातचीत कर रही है लेकिन किसी तरह की कामयाबी हासिल नहीं हुई है। दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना ने पूरे क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया है।

इस तरह कामयाब हुए आतंकवादी

जानकारी के अनुसार जिस जेल में ये आतंकवादी बंद है वह जेल अफगानिस्तान की सीमा के काफी करीब है। जेल में 30 आतंकवादी बंद थे वहां एक पुलिस अधिकारी एक आतंकवादी से पूछताछ कर रहा था। इस दौरान आतंकवादी ने उक्त पुलिस अधिकारी की एके 47 छीन ली और उसे बंदी बना लिया। इसके बाद उसने जेल में बंद अपने सभी साथियों को रिहा करवाया और अन्य पुलिस कर्मचारियों से हथियार भी छीन लिए।

जिसके बाद उन्होंने जेल में ही स्थित काउंटर टेरेरिज्म सेंटर को अपने कब्जे में ले लिया। खैबर पख्तूनख्वा की सरकार के एक प्रवक्ता मुहम्मद अली सैफ ने बताया कि आतंकवादियों से की जा रही बातचीत का कोई हल सामने नहीं आया है। आतंकवादियों की मांग है कि उन्हें सुरक्षित अफगानिस्तान सीमा में भेजा जाए। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने शर्त न माने जाने की दशा में अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : Foreign Minister’s statement on China : चीन पर भारत की निर्भरता के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेदार : एस जयशंकर

यह भी पढ़ें : SIA action on Jamaat-e-Islami 200 करोड़ रुपए की संपत्ति सील

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox