होम / Fog : कोहरे में सावधानी बरतें वाहन चालक : उपायुक्त

Fog : कोहरे में सावधानी बरतें वाहन चालक : उपायुक्त

• LAST UPDATED : December 20, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Fog) भिवानी : उपायुक्त नरेश नरवाल ने सर्दी के मौसम में घने कोहरे के दृष्टिगत नागरिकों से वाहन चलाते समय सडक सुरक्षा के नियमों की पालना करते हुए सावधानी बरतने का आह्वान किया है।

डीसी नरवाल ने कहा कि कोहरे के मौसम मे दृश्यता कम हो जाती है, जिससे सडक पर हर समय हादसा होने का अंदेशा बना रहता है। उन्होंने नागरिकों को धुंध के मौसम में विशेष सावधानी बरतने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि धुंध व कोहरे में अति जरूरी होने पर ही यात्रा करें तथा ड्राइविंग से पहले मौसम के पूवार्नुमान की निगरानी करने के बाद ही गंतव्य के लिए प्रस्थान करें। यात्रा के लिए सावर्जनिक वाहनों का उपयोग करें।

डीसी ने कहा कि घने कोहरे में एहतियाती उपायों से आप स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरे को भी सुरक्षित रख सकेंगे। ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सावधानी से वाहन चलाएंगे, उतना ही सफर सुगम और सुरक्षित होगा। वाहन चालकों को आगे जाने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाए रखनी चाहिए और फॉग लाइट्स व इंडीकेटर्स को लगातार ऑन रखना चाहिए। इसके साथ-साथ लो-बीम पर हेड-लाइट्स ऑन के साथ ड्राइव करें क्योंकि हाई-बीम कोहरे में बैक रिफ्लेक्ट कर विजिब्लिटी को बाधित करती है। धुंध के दौरान लेन बदलने व ट्रैफिक क्रॉस करने से बचें। विजिब्लिटी बेहद खराब होने की स्थिति में वाहन चालक सडक पर पेंट की गई लाइन को गाइड के रूप में उपयोग करते हुए वाहन चलाएं।

ये भी पढ़ें : 3-day state level youth festival : तीन दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव में भागीदारी के लिए पंहुचे प्रदेशभर से कलाकार

ये भी पढ़ें : Maharaja Shoor Saini Jayanti : हिसार में राज्य स्तरीय समारोह, मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़े

ये भी पढ़ें : Punjab School Timings Change : पंजाब में अब सभी स्कूलों का समय बदला, जानिये इतने बजे खुलेंगे स्कूल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox