होम / Haryana Bharat Jodo Yatra : हरियाणा पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

Haryana Bharat Jodo Yatra : हरियाणा पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

• LAST UPDATED : December 21, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Bharat Jodo Yatra : देशभर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दौर है और इसी दौर में आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में पहला चरण है। राहुल के हरियाणा दौरे के तीन चरण होंगे। आज राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर नूंह में यात्रा की फ्लैग सेरेमनी हुई। इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की अगुवाई में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को फ्लैग सौंपा गया। तदोपरांत राहुल गांधी ने लोगों से मुलाकार तक अपनी यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान वे घनी धुंध और कोहरे में 12 किलोमीटर चले और फिर फिरोजपुर झिरका पहुंचे।

यात्रा नेताओं और जनता के बीच की दूरी पाटेगी

नूंह में यात्रा के स्वागत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आजकल जनता और नेताओं के बीच में खाई बनती नजर आ रही है, लेकिन इस यात्रा ने उस खाई को पाटने का काम किया है। यात्रा में शामिल नेता लंबे भाषण नहीं देते, लोगों से मिलते हैं। इस यात्रा ने हिंदुस्तान की राजनीति में काम करने का विजन दिया है।

कांग्रेस के सीएम और नेता लोगों के बीच जाकर मिलेंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अब महीने में एक बार पूरी कैबिनेट के साथ 15 किलोमीटर पैदल जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार है अब वहां के मुख्यमंत्री, मंत्री सड़कों पर चलेंगे और जनता के बीच जाएंगे।

नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान

वहीं इस यात्रा में राहुल ने कहा कि मुझसे भाजपा के नेताओं ने पूछा कि यात्रा की क्या जरूरत है तो मैंने जवाब दिया कि आप लोगों के नफरत भरे बाजार में मुहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। जब भी किसी द्वारा देश में नफरत फैलाते हैं तो हमारे विचारधारा के लोग मुहब्बत व प्यार फैलाना शुरू करते हैं। यह वर्षों पुरानी लड़ाई है

मैं तपस्वी नहीं असली तपस्वी तो आप लोग

यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी को लोगों ने तपस्वी कहा तो उन्होंने कहा कि मैं देश का कोई तपस्वी नहीं हूं, बल्कि तपस्वी तो आप लोग हैं। भारत में मेरे से बड़े करोड़ों तपस्वी अलसुबह 4 बजे उठ जाते हैं। मैंने कोई बड़ा काम नहीं किया। पैदल चलकर बहुत कुछ सीखने को मिला जोकि गाड़ी या हवाई जहाज में बैठकर सीखने को नहीं मिलता।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox